• img-fluid

    घर से आती थी अजीब सी आवाज, आधी रात उठकर बैठ जाते थे लोग; शख्स ने फिर उठाया ऐसा कदम

  • July 06, 2024

    डेस्क: अक्सर ऐसा होता है कि जब हम अपने आस-पास किसी चीज को देखते हैं तो उस चीज को देखते ही हम चौंक जाते हैं. कई बार हमें कुछ गलत नजर आता है और हकीकत में कुछ और ही होता है. हम इसके पीछे का कारण नहीं समझ पाते. ऐसा ही कुछ हुआ एक परिवार के साथ. उन्हें अपने घर में अजीब सी आवाजें सुनाई देती रहती थीं. घर में सभी लोग यह आवाज सुन रहे थे, लेकिन इसके पीछे का कारण कोई नहीं समझ पाया.

    ये अजीब घटना इनवर्नेस में घटी. ‘बीबीसी’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक लोच नेस हनी कंपनी के मधुमक्खी पालक एंड्रयू कार्ड के घर के हर सदस्य ने अजीब आवाज सुनी. लेकिन ये आवाज क्या थी और कहां से आ रही थी ये किसी को नहीं पता था. यह आवाज दिन और रात लगातार आती थी. जिसके कारण अक्सर लोगों की नींद खुल जाती थी. जब घर की छत तोड़ी गई और सच्चाई सामने आई तो सामने जो देखा उसे देखकर सभी हैरान रह गए.


    एंड्रयू कार्ड के घर से आने वाली आवाजों के पीछे का कारण छत तोड़ने के बाद पता चला. उनके घर में कई सालों से एक कमरा खाली था. इस खाली कमरे की प्लास्टरबोर्ड छत के पीछे मधुमक्खियों की एक पूरी कॉलोनी थी. उस स्थान पर लगभग 1 लाख 80 हजार मधुमक्खियां पाईं गईं. रात को पूरे घर में उन्हीं मक्खियों की आवाज सुनाई देती थी. इस घर में कुल तीन कालोनी थीं और हर कॉलोनी में 60 हजार से अधिक मधुमक्खियां थीं. इस घटना से जुड़ा वीडियो मिस्टर कार्ड ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इस वीडियो में मधुमक्खियों को देखकर लोग हैरान हैं.

    मीडिया से बात करते हुए कार्ड ने खुद कहा कि यहां की पहली कॉलोनी सात साल पुरानी है. जबकि अन्य दो कॉलोनी हाल ही में बनाई गई हैं. छत की मरम्मत के दौरान मधुमक्खियों को बाथरूम में जाते देख यह रहस्य सुलझ गया.

    Share:

    अनंत-राधिका की 'संगीत सेरेमनी' में पहुंचे हार्दिक पांड्या नजर नहीं आईं नताशा

    Sat Jul 6 , 2024
    मुंबई (Mumbai)। अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट (Anant Ambani and Radhika Merchant) 12 जुलाई को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं, लेकिन उनकी शादी से पहले की रस्में मार्च से ही चल रही हैं। अंबानी परिवार (Amani Family) ने शुक्रवार को नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर (Anant Ambani and Radhika Merchant) में इस […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved