• img-fluid

    उत्तराखंड में तेज बारिश से दो की मौत, कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

  • July 06, 2024

    देहरादून (Dehradun)। उत्तर भारत के कई राज्यों में शुक्रवार को भारी बारिश हुई जिसकी वजह से सामान्य जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। इसमें पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश (hill state himachal pradesh) और उत्तराखंड (Uttarakhand) भी शामिल है। उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों में काफी भारी बारिश हुई जिसकी वजह से दो लोगों की मौत भी हो गई। मौसम विभाग के अनुसार 6 और 7 जुलाई को रेड अलर्ट जारी किया गया है। भारी बारिश की संभावना के बीच नैनीताल जिले में आज भी स्कूल बंद है।

    इन जिलों में अत्यधिक भारी बारिश का अलर्ट
    आईएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक, आज नैनीताल, पिथौरागढ़, बागेश्वर, उधम सिंह नगर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही चमोली और पौडी जिले के कुछ हिस्सों में भी भारी बारिश होने की संभावना है।

    आपको बता दे कि शुक्रवार को चंपावत जिले के लोहाघाट बागेश्वर जिले के कपकोट और गढ़वाल के कुछ हिस्सों में काफी बारिश हुई है। देहरादून में 5 साल का बच्चा बारिश के पानी से भरे गड्ढे में डूब गया और दो किशोर हरिद्वार के नाले में डूब गए। देहरादून में भी लगातार रुक-रुक कर बारिश हो रही है जिसकी वजह से सड़कों पर कई जगह पानी भर गया है।



    पहाड़ी राज्यों में सामान्य जनजीवन काफी अस्तव्यस्त हो गया है। बारिश के कारण जगह भूस्खलन भी हो रहे हैं जिससे बद्रीनाथ की ओर जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग सहित प्रमुख सड़के भी अवरुद्ध हो रही हैं। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के अनुसार भूस्खलन में 88 ग्रामीण मोटर योग्य सड़कों, दो सीमा सड़कों, एक राज्य राजमार्ग और बद्रीनाथ मंदिर की ओर जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया है।

    भूस्खलन के प्रति अत्यधिक संवेदनशील क्षेत्र लामबगड़ में ऋषिकेश-बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध हो गया। रुद्रप्रयाग जिले में शुक्रवार को भूस्खलन के मलबे ने एक पुरानी सुरंग को अवरुद्ध कर दिया। हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

    Share:

    'दुकानों का नाम हिन्दू देवी-देवता पर न रखें मुस्लिम दुकानदार', बोले यूपी के मंत्री

    Sat Jul 6 , 2024
    मुजफ्फरनगर. सावन (savan) के महीने में होने वाली कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra) को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं. इस यात्रा को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार (Government of Uttar Pradesh) और प्रशासन लगातार तैयारियों में जुटे हुए हैं. कांवड़ यात्रा से पहले उत्तर प्रदेश के मंत्री कपिल देव अग्रवाल (Minister Kapil Dev Agarwal) ने मुजफ्फरनगर […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved