• img-fluid

    J&K: सीमा पर PoK तक सुरंग, किसान को संदेह के बाद खुदाई में जुटे सुरक्षा बल

  • July 06, 2024

    नई दिल्ली (New Delhi)। जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के कठुआ जिले (Kathua district) में अंतरराष्ट्रीय सीमा (International border) के पास गांव में एक व्यक्ति ने अपनी खेत के नीचे सीमा पार सुरंग (Suspected tunnel) होने का संदेह जताया, जिसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने तलाशी अभियान (Security personnel search operation) चलाया। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।


    उन्होंने बताया कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर मौके पर खुदाई कर रहे हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि सुरंग मौजूद है या नहीं। शक है कि ये सुरंग कश्मीर से होकर सीमा पर यानी पाकिस्तान (Pakistan) के कब्जे वाले कश्मीर (POK) तक हो सकती है। हालांकि अभी तक इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है।

    अधिकारियों ने बताया कि हीरानगर बेल्ट के थांगली गांव के किसान ने देखा कि उसके खेत में आने वाला पानी एक छोटी सी खाई में जा रहा है। उसे लगा कि यह सीमा पार की सुरंग हो सकती है। ग्रामीण ने बताया कि उसने पुलिस और बीएसएफ को इसकी सूचना दी, जिसके बाद पुलिस बुलडोजर लेकर मौके पर पहुंची और व्यापक खुदाई की, लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला। उन्होंने कहा कि वे अभी भी तलाश कर रहे हैं, क्योंकि खेत सीमा से सिर्फ 500 मीटर की दूरी पर है। दो साल पहले इसी इलाके में एक ड्रोन से सात ‘स्टिकी’ बम और अन्य सामग्री भी गिराई गई थी।

    केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में इस समय सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए गए हैं क्योंकि पवित्र अमरनाथ यात्रा अभी जारी है। सुरक्षाबल किसी भी तरह की कोताही नहीं बतरना चाहते हैं। इस अभियान में सुरक्षा बलों ने गांव के विभिन्न हिस्सों की गहन तलाशी ली और स्थानीय निवासियों से पूछताछ की। हालांकि, अभी तक कोई ठोस सुरंग नहीं मिली है, लेकिन सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हैं और क्षेत्र में निगरानी बढ़ा दी गई है।

    Share:

    आज से आषाढ़ की गुप्त नवरात्रि प्रारंभ, इन 7 बातों का रखें ध्यान

    Sat Jul 6 , 2024
    नई दिल्ली (New Delhi)। सालभर में चार बार नवरात्रि (Aashadh Gupt Navratri 2024) आती हैं. इनमें चैत्र और अश्विन माह (Chaitra and Ashwin month) में आने वाली नवरात्रि को बड़े पर्व के रूप में मनाया जाता है. वहीं माघ और आषाढ़ (Magha and Ashadh) में आने वाले नवरात्रि को गुप्त नवरात्रि (Gupt Navratri) कहा जाता […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved