• img-fluid

    अमृतपाल सिंह ने लोकसभा में ली सांसद की शपथ, विशेष विमान से लाए गए थे दिल्ली

  • July 05, 2024

    नई दिल्ली: वारिस पंजाब दे चीफ अमृतपाल सिंह ने शुक्रवार (5 जुलाई) लोकसभा सांसद के रूप में शपथ ग्रहण कर लिया है. शपथ ग्रहण करने के बाद उसे संसद से बाहर लाया गया. रिपोर्ट के मुताबिक अमृतपाल सिंह को सांसद के रूप में शपथ ग्रहण के लिए 5 जुलाई की सुबह विशेष विमान से नई दिल्ली ले जाया गया. उन्होंने कहा, अमृतपाल जिन्होंने पंजाब के खडूर साहिब निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव जीता है, उन्हें शपथ ग्रहण के लिए चार दिन की पैरोल दी गई है, जो 5 जुलाई से शुरू हुई है.

    अमृतपाल सिंह ने पंजाब के खडूर साहिब लोकसभा क्षेत्र से एक लाख 97 हजार 120 वोटों से जीत दर्जी की. उन्होंने कांग्रेस उम्मदीवार कुलबीर सिंह जीरा को हाराय था. पंजाब पुलिस की आठ सदस्यीय टीम गुरुवार (4 जुलाई) को अमृतपाल को नई दिल्ली लाने के लिए डिब्रूगढ़ जेल पहुंची. अधिकारी ने बताया कि असम पुलिस और जिला प्रशासन की एक टीम जेल से एयरपोर्ट तक उनके साथ गई थी.


    खडूर साहिब लोकसभा से जीते निर्दलीय उम्मदीवार अमृतपाल सिंह के पेरोल को लेकर सख्त आदेश था कि वे या उनके रिश्तेदार दिल्ली की यात्रा के दौरान कोई सार्वजनिक बयान नहीं देंगे. इसके अलावा, वीडियोग्राफी या बयानों के प्रसार सहित किसी भी तरह की मीडिया कवरेज पर सख्त प्रतिबंध है. पिछले महीने चुनाव जीतने के बाद अमृतपाल सिंह के माता-पिता तरसेम सिंह और बलविंदर कौर और उनकी पत्नी किरणदीप कौर ने जेल में बंद कार्यकर्ताओं से मुलाकात की थी. अमृतपाल और उनके एक चाचा सहित संगठन के दस सदस्य राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत (NSA) के तहत अलग-अलग जेलों में बंद हैं.

    Share:

    ब्रिटेन के संसदीय चुनाव में 107 भारतीय मूल के प्रत्याशी, ऋषि सुनक और शिवानी राजा समेत इन लोगों को मिली जीत

    Fri Jul 5 , 2024
    डेस्क: ब्रिटेन में 4 जुलाई को हुए संसदीय चुनाव के बाद आज तेजी से परिणाम आ रहे हैं. ब्रिटेने के 650 सीटों के सभी उम्मीदवारों के किस्मत का आज फैसला हो रहा है. शुरुआती परिणामों से ही साफ हो गया है कि ऋषि सुनक के नेतृत्व वाली कंजर्वेटिव पार्टी इस बार सत्ता से बाहर हो […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved