• img-fluid

    मेसी को नहीं मिली अर्जेंटीना की टीम में जगह, ओलंपिक के लिए चुने गए ये खिलाड़ी

  • July 03, 2024

    डेस्क। ओलंपिक 2024 का आयोजन इस साल पेरिस में किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट के लिए धीरे-धीरे खिलाड़ियों और टीमों के नाम का ऐलान किया जा रहा है। इसी बीच ओलंपिक 2024 में अर्जेंटीना की टीम भी हिस्सा ले रही हैं। इसके लिए अर्जेंटीना ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया। इस टीम में अर्जेंटीना के सबसे बड़े खिलाड़ी लियोनेल मेस्सी का नाम शामिल नहीं है। मंगलवार को अर्जेंटीना के कोच जेवियर माशेरानो ने टीम का ऐलान किया। इस टीम में वर्ल्ड कप विजेता टीम के चार सदस्यों को सिर्फ जगह दी गई है। इन चार खिलाड़ियों में स्ट्राइकर जूलियन अल्वारेज और डिफेंडर निकोलस ओटामेंडी का नाम शामिल हैं।

    मेस्सी इस साल इंजरी के जूझ रहे हैं और इस वक्त वह कोपा अमेरिका में अर्जेंटीना का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। टीम का लक्ष्य 2021 में जीते गए कोपा अमेरिका के खिताब का बचाव करना है। अर्जेंटीना ने 2021 में कोपा अमेरिका जीतने के बाद 2022 में वर्ल्ड कप भी जीता था। मेस्सी ने अपने एकमात्र ओलंपिक अभियान में 2008 में बीजिंग में टीम को गोल्ड मेडल दिलाने में मदद की थी।


    ओलंपिक मेंस फुटबॉल टूर्नामेंट अंडर-23 टीम के लिए होता है, लेकिन सभी टीम में तीन अधिक उम्र के खिलाड़ियों को खिलाने की अनुमति दी जाती है। साल 2004 और 2008 में खिलाड़ी के तौर पर ओलंपिक गोल्ड मेडल जीतने वाले माशेरानो कोपा अमेरिका खत्म होने के बाद गोलकीपर गेरोनिमो रूली, ओटामेंडी और अल्वारेज को टीम में शामिल करेंगे। हाल ही में रिवर प्लेट से मैनचेस्टर सिटी में शामिल हुए मिडफील्डर क्लॉडियो एचेवेरी भी टीम में शामिल होंगे। अर्जेंटीना 24 जुलाई को मोरक्को के खिलाफ ओलंपिक फुटबॉल टूर्नामेंट के अपने मैच से पहले फ्रांस में दो फ्रेंडली मैच खेलेगा। अर्जेंटीना और मोरक्को के अलावा इराक और यूक्रेन को ग्रुप बी में जगह मिली है।

    Share:

    गरीबी के खिलाफ लड़ाई के निर्णायक वर्ष हैं आने वाले पांच वर्ष - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

    Wed Jul 3 , 2024
    नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा, ”आने वाले पांच वर्ष (The coming Five Years) गरीबी के खिलाफ लड़ाई के (In the fight against Poverty) निर्णायक वर्ष हैं (Are Decisive Years) । यह देश गरीबी के खिलाफ लड़ाई में विजयी होकर रहेगा। जब देश दुनिया की तीसरी बड़ी इकोनॉमी बनेगा […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved