• img-fluid

    क्रिस्टल डिसूजा और करण वाही पर गिरी ED की गाज, ऑनलाइन ट्रेडिंग मामले में फंसे

  • July 03, 2024

    मुंबई। ईडी ने एक बार फिर से एक नए मनी लॉन्ड्रिंग केस में नामी हस्तियों को समन भेजा है। इस बार लिस्ट में टीवी एक्ट्रेस क्रिस्टल डिसूजा और करण वाही का नाम भी शामिल है। इन मशहूर सितारों पर आरोप है कि पैसे के बदले में इन्होंने ऑनलाइन फोरेक्स ट्रेडिंग एप ओक्टा एफएक्स का प्रचार किया है, जिसके बाद आज ई़डी ने इन्हें पूछताछ के लिए बुलाया। इस दौरान गैरकानूनी ऑनलाइन विदेशी ट्रेडिंग के मामले में इन कलाकारों से एजेंसी के अधिकारियों ने सवाल-जवाब किए और PMLA के तहत दोनों के बयान दर्ज हुए।


    बता दें कि इस केस में ईडी ने 20 अप्रैल को मुम्बई, चेन्नई, कोलकाता और दिल्ली में कई जगह रेड्स की थी। इस दौरान ED ने करीब 2.5 करोड़ रुपये के बैंक फंड को फ्रीज किया था, केस से जुड़े डिजिटल एविडेंस और दस्तावेज बरामद किए थे। सबसे पहले इस मामले में पुणे पुलिस ने शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन में मुकदमा दर्ज किया था जिस पर बाद में ED ने टेकओवर कर PMLA के तहत तफ्तीश शुरू की। आरोप है कि इंटरनेशनल ब्रोकर octaFX ट्रेडिंग एप के जरिये भारत मे गैरकानूनी ऑनलाइन फोरेक्स ट्रेडिंग की जा रही थी। इसके लिए RBI से परमिशन नहीं ली गयी थी, इसी वजह से ED ने PMLA के तहत केस दर्ज कर तफ्तीश शुरू की थी।

    Share:

    हेमंत सोरेन फिर से बन सकते हैं झारखंड के मुख्यमंत्री

    Wed Jul 3 , 2024
    रांची। झारखंड से बड़ी खबर आ रही है। झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता हेमंत सोरेन फिर से मुख्यमंत्री बन सकते हैं। वे चंपई सोरेन की जगह एक बार फिर झारखंड मुक्ति मोर्चा की अगुवाई वाले गठबंधन के नेता चुने जा सकते हैं और सीएम के तौर पर शपथ ले सकते हैं। सूत्रों की मानें तो […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved