• img-fluid

    पाकिस्तान के कराची शहर में रहस्यमय तरीके से हो रही लोगों की मौत, अब तक 22 की गई जान

  • June 27, 2024

    कराची (Karachi) । पाकिस्तान (Pakistan) का मुंबई कहे जाने वाले शहर कराची (Karachi) में रहस्यमय तरीके से लोगों की मौत हो रही है। कराची के विभिन्न क्षेत्रों में पाए गए अज्ञात शवों की संख्या अब 22 तक पहुंच गई है। पाकिस्तान के एनजीओ द्वारा किए प्रयासों के बावजूद 22 शवों में से किसी की भी पहचान नहीं हो पाई है। वहीं मंगलवार को पांच नए शव बरामद हुए, जिससे रहस्यमय मौतों की बढ़ती लिस्ट में इजाफा हो गया।

    22 लोगों की गई जान
    पाकिस्तानी एनजीओ छीपा वेलफेयर एसोसिएशन के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि उनके स्वयंसेवकों को कराची के अलग-अलग इलाकों में पांच और शव मिले हैं। उन्होंने कहा, “उनमें से तीन लोग नशे के आदी लग रहे थे, हालांकि अभी तक एक भी शव की पहचान नहीं हो पाई है।” जियो न्यूज के अनुसार, छीपा शहर में एम्बुलेंस का नेटवर्क चलाते हैं और उन्होंने पुष्टि की है कि अज्ञात शवों की संख्या 22 तक पहुंच गई है। ये लाशें लावारिस हैं, क्योंकि मृतकों के कोई भी रिश्तेदार उन्हें लेने नहीं आए।


    इन मौतों का कारण क्या है?
    कराची में हुई मौतों का कारण भीषण गर्मी को बताया जा रहा है। शहर के कई नागरिक भीषण गर्मी से प्रभावित हुए हैं, जिनमें से कई को हीटस्ट्रोक के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं लोगों के मरने का दूसरा कारण नशे की लत भी बताया जा रहा है। कराची स्थित ईधी फाउंडेशन के एक अधिकारी अजीम खान ने द न्यूज को बताया कि कराची में मृत पाए गए अधिकांश लोग नशे के आदी थे, जो अत्यधिक गर्मी के कारण नशे के प्रभाव में आकर मर गए।

    एक रिपोर्ट के अनुसार, एक वरिष्ठ नागरिक ने जब अपने घर के बाहर नशा करने वालों को रोका तो इस समूह ने क्रूरतापूर्वक उन पर हमला कर दिया। यह घटना पाकिस्तान में नशीली दवाओं के दुरुपयोग की बढ़ती समस्या को रेखांकित करती है, विशेष रूप से हाल के दिनों में ‘आइस’ या क्रिस्टल मेथामफेटामाइन के सेवन का प्रचलन बढ़ गया है।

    Share:

    जमीन के बदले नौकरी घोटाला केस में लालू के सहयोगी को बेल, हाईकोर्ट ने दिया ये तर्क

    Thu Jun 27 , 2024
    नई दिल्‍ली (New Delhi) । दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने बुधवार को राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के करीबी अमित कत्याल (Amit Katial) को चिकित्सा आधार पर छह सप्ताह की अंतरिम जमानत दे दी। वे भारतीय रेलवे के कथित जमीन के बदले नौकरी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved