• img-fluid

    इंस्टाग्राम पर वीडियो डालकर बेच रहे पिस्टल, इन्दौर के गुंडों को आसानी से होती है उपलब्ध

  • June 26, 2024

    दो दर्जन गुंडे इस साल धराए

    इन्दौर। शहर (Indore) में होने वाली हत्याओं में देसी पिस्टल (Pistols) का उपयोग आम बात हो गई है। ये मौत का सामान शहर के गुंडों (Goons) को आसानी से उपलब्ध है। कोई भी धार, खरगोन, बड़वानी (Dhar, Khargone, Barwani) जाकर सिकलीगरों (Sikligars) से पिस्टल लेकर आ जाता है। ऐसे ही दो दर्जन गुंडों को क्राइम ब्रांच इस साल पकड़ चुकी है। बताते हैं कि सिकलीगरों ने जहां शहर में एजेंट बना रखे हैं, वहीं अब वे इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप ग्रुप पर पिस्टल के वीडियो डालकर हथियार बेच रहे हैं। यह खुलासा पकड़े गए गुंडों से हुआ है। भाजपा नेता की हत्या करने वाले बदमाशों ने भी खरगोन के एक बदमाश की मदद से पिस्टल खरीदी थी।


    धार, खरगोन और बड़वानी में दर्जनों सिकलीगर अवैध देसी पिस्टल बनाकर देशभर में बेचते हैं। क्राइम ब्रांच ने पिछले साल 200 से अधिक पिस्टल जब्त की थीं। ज्यादातर पिस्टल गैंगस्टर और गुंडे ही खरीदते हैं। इंदौर के अलावा पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, यूपी और आसपास के जिलों के गुंडे कई बार पकड़े जा चुके हैं। क्राइम ब्रांच ने इस साल अब तक तीन से अधिक सिकलीगर और उनसे देसी पिस्टल खरीदने वाले इंदौर के दो दर्जन से अधिक बदमाशों को पकडक़र 50 से अधिक पिस्टल जब्त की हैं। इन गुंडों से पूछताछ में पता चला है कि जहां सिकलीगरों ने इंदौर में अपने कुछ एजेंट बना रखे हैं, वहीं वे अब इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप ग्रुप पर पिस्टल के वीडियो डालकर बेच रहे हैं। इंदौर के गुंडे बाइक और कार से जाकर आसानी से उनसे पिस्टल ले आते हैं। भाजपा नेता की हत्या करने वाले बदमाश भी खरगोन से 22 हजार में पिस्टल लेकर आए थे।

    बैरल और गोलियों के खोल बनाते
    पहले सिकलीगर खुद ही पिस्टल के लिए बैरल और कारतूस के लिए खोल बनाते थे, जिसमें माचिस की तीली का मसाला भरते थे। हालांकि इसको बनाने में समय लगता था, लेकिन अब वे इंदौर और गुजरात में लेथ मशीन पर बैरल और गोली के खोल बना रहे है। इंदौर में भमोरी व अहमदाबाद एवं सूरत में क्राइम ब्रांच लेथ मशीन पर छापा मारकर बड़ी संख्या में बैरल और खोल जब्त कर चुकी है।

    एनआईए और एटीएस की नजर
    विश्नोई गैंग के गुर्गों के लिए देसी पिस्टल खरीदने के मामले में एनआईए और एटीएस कई बार धार, खरगोन और बड़वानी में छापे मार चुकी है। एक श्याम सिकलीगर को कुछ समय पहले ही एनआईए ने पकड़ा था, जबकि इंदौर क्राइम ब्रांच झारखंड, पंजाब और हरियाणा के कई गैंगस्टरों को इंदौर में पकड़ चुकी है। गैंगस्टर पुलिस की गाड़ी को टक्कर मारकर कार छोडक़र भाग गए। गाड़ी से 40 पिस्टल क्राइम ब्रांच ने जब्त की थी।

    जेल से नेटवर्क
    पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जेल में रहने के दौरान सिकलीगर बाहरी और स्थानीय बदमाशों से संपर्क बना लेते हैं और बाहर आने के बाद उनकी मदद से पिस्टल बेचते हैं। यह लोग जेल में अपना नंबर बदमाशो को देते हैं। छूटने पर बदमाश इनसे संपर्क कर लेते हैं या फिर उनको अपने वाट््सएप ग्रुप में जोड़ लेते हैं, जिसके बाद तैयार हथियारों के फोटो ग्रुप पर डालते हैं, जिसकी कीमत भी उस पर लिखी रहती है। इस आधार पर बदमाश उनसे सौदा करते हैं। सौदे के लिए या तो वे खुद यहां आते हैं या उनको जंगल में बुलाते हैं। कई बार अपने खेत में काम करने वाले मजदूर को डिलीवरी देने भेजते हैं।

    Share:

    अवैध कॉलोनी पर कार्रवाई, यहां रजिस्ट्री में कमी आई

    Wed Jun 26 , 2024
    इंदौर में हर दिन 50 रजिस्ट्रियां कम हो रहीं, 6 प्रतिशत की कमी दर्ज इंदौर। कच्ची चि_ियों और डायरी के माध्यम से सौदा कर रजिस्ट्री करने वालों पर प्रशासन का डंडा चला तो रजिस्ट्रार कार्यालय में भी अवैध रजिस्ट्री करने वालों की संख्या कम हो गई। अचानक ही कार्यालय में 6 फीसदी पंजीयन की कमी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved