• img-fluid

    Harda: उपद्रवियों ने हनुमान जी की प्रतिमा को किया खंडित, हिन्दू संगठनों ने जताया आक्रोश

  • June 25, 2024

    हरदा (Harda)। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के हरदा जिले (Harda district) में असामाजिक तत्वों (Anti-social elements) ने हनुमानजी की प्रतिमा को खंडित (destroyed Hanumanji statue) कर दिया। इस घटना को लेकर हिन्दू वादी संगठनों ने आक्रोश जताया है। सूचना मिलने पर पुलिस के साथ प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे। मामले की जांच पड़ताल चल रही है। ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन से प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ करने वाले आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की है।


    हरदा जिले के सिराली थाना क्षेत्र के ग्राम आमासेल (Village Amasel) के पास खेड़ापति हनुमान मंदिर में हनुमान जी की प्रतिमा को असामाजिक तत्व द्वारा पत्थर से खंडित किया गया। सोमवार को सुबह पूजा करने के लिए मंदिर पहुंचे ग्रामीणों ने हनुमान जी की प्रतिमा को खंडित देखा तो पुलिस को सूचना दी। बताया जाता है कि किसी अज्ञात आरोपी ने प्रतिमा पर पत्थर मारकर उसे खंडित कर दिया है।

    सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे एसडीओपी और तहसीलदार के साथ पुलिस टीम पहुंची। हिंदू संगठनों का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। सिराली तहसीलदार आरके झरबड़े ने बताया कि मंदिर में मूर्ति का कुछ हिस्सा क्षतिग्रस्त पाया गया है। इसको ठीक करा दिया गया है। चूंकि मंदिर गांव से दूर नदी के किनारे है इसलिए ग्रामीणों ने चंदा एकत्रित कर फेंसिंग करने का निर्णय लिया है।

    इस घटना पर शिरली थाना प्रभारी का कहना है कि अज्ञात आरोपीयों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। घटना की जांच की जा रही है। सीसीटीवी की फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश की जा रही है। जल्द आरोपियों को हिरासत में ले लिया जाएगा।

    Share:

    दमोह: भूमि विवाद में तीन लोगों की हत्या, बाप- बेटे और भतीजे को उतारा मौत के घाट

    Tue Jun 25 , 2024
    दमोह (Damoh)। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के दमोह (Damoh) में एक भूमि विवाद (Land dispute) में तीन लोगों (Three people) की हत्या कर दी गई। सोमवार सुबह हुई वारदात में 50 साल के एक शख्स, उसके बेटे और भतीजे को मार डाला गया। घटना को अंजाम देने वाले दो आरोपियों की पहचान कर ली गई […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved