• img-fluid

    8 सडक़ें होंगी अतिक्रमण मुक्त

  • June 23, 2024

    • पहले जागरूकता अभियान… नहीं माने तो कार्रवाई
    • सूची ट्रैफिक विभाग ने प्रशासन को सौंपी… 4 दिन बाद कार्रवाई, 7 दिन बाद दुकानें सील

    इन्दौर। सडक़ सुरक्षा समिति की बैठक में दिए गए निर्देशों के अनुसार शहर की ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए व्यस्ततम मार्गों और रास्तों की सूची बना ली गई है। ट्रैफिक विभाग ने 8 मार्गों को चिन्हांकित कर सूची जिला प्रशासन को सौंप दी है। इन रास्तों पर अतिक्रमण कर दुकानदारों पर कार्रवाई की जाएगी। पहले समस्या समझेंगे… जागरूकता फ ैलाएंगे, कार्रवाई करेंगे और फिर भी नहीं माने तो दुकानें सील की जाएंगी। शहर के ट्रैफिक को सुधारने के लिए अब हर दिन एक एसडीएम को कार्रवाई का जिम्मा सौंपा है।

    व्यस्ततम चौराहों पर अतिक्रमण के कारण व्यापारिक क्षेत्रों में ट्रैफिक की समस्य गहराते जा रही है, जिसे देखते हुए महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई थी और उसके लिए गए निर्णयों के आधार पर ट्रैफिक विभाग ने 8 सडक़ों का चयन कर लिया है। जहां जल्द ही अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जानी है। जिला प्रशासन ने रणनीति तैयार करते हुए पहले बात जागरूकता और समझाइश के बाद कार्रवाई और फिर सख्ती की प्लानिंग की है। कलेक्टर आशीष सिंह के अनुसार ऐसे व्यावसायिक क्षेत्र जहां दुकानदार अपना सामान रोड तक फैला रहे हैं या गाडिय़ों के माध्यम से आधी रोड पर कब्जा किया जा रहा है, उन्हें पहले समझाइश दी जाएगी, उसके बाद कार्रवाई की जाएगी। उसके बाद भी यदि नहीं माने तो 7 दिन बाद दुकानों को सील किया जाएगा।


    जागरूकता के लिए डुंडी पिटवाएंगे
    जिला प्रशासन आज से व्यस्ततम व्यवसायिक क्षेत्रों पर जागरूकता मुहिम छेड़ेगा अनासउसमेंट के माध्यम से दुकानदारों को सूचित किया जाएगा कि वे फुटपाथ व सडक़ के किनारे रखे अपने सामान को तीन दिन के अंदर समेट लें और इस तरह से ट्राफिक को बाधित कर व्यवसाय ना करें। चौथे दिन प्रशासन, ट्राफिक और निगम का अमला सामूहिक कार्रवाई करनें निकलेगा। ताकि वैकल्पिक व्यवस्था का हल निकालकर निराकरण किया जा सके।

    सावधान…यहां होगी पहले दौर की जागरूकता
    महारानी रोड, खातीपुरा, शास्त्री मार्केट, पटेल ब्रिज, कोठारी मार्केट, रानीपुरा चौराहा के साथ-साथ आनंद बाजार मार्ग, बाम्बे हास्पिटल, बंगाली चौराहा, स्कीम नंबर 140, पीपल्याहाना चौराहा, तिलक नगर, बड़ा गणपति जैसे व्यस्ततम बाजारों और मार्गों में सबसे ज्यादा सडक़ों पर सब्जी के ठेले लगाकर रास्ता जाम किया जा रहा है, वहीं चाट चौपाटी वाले भी ट्रैफिक व्यवस्था बिगाड़ रहे हैं। दुकानदारों ने बहुतायत में सामान सडक़ों पर फैला रखा है। आज से इन क्षेत्रों में जागरूकता की मुहिम छेड़ी जाएगी।

    Share:

    इंदौर से शुरू होगा कांग्रेस का पायलट प्रोजेक्ट

    Sun Jun 23 , 2024
    – इंदौर में कांग्रेस की हालत सुधारने के लिए एआईसीसी का बड़ा फैसला – गुजरात के कांग्रेस नेता निमिष शाह इंदौर संभालेंगे – खरगोन के पूर्व विधायक रवि जोशी को नौ विधानसभा क्षेत्र का जिम्मा – अवनीश भार्गव शहरी क्षेत्र और गजेंद्र सिसोदिया ग्रामीण क्षेत्र के प्रभारी बनाए गए – 85 नेताओं के जिम्मे 85 […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved