• img-fluid

    मप्र के डिंडौरी जिले में आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला और उसके दो बच्चों की मौत

  • June 23, 2024

    डिंडौरी (Dindori) । मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के डिंडौरी जिले (Dindori district) में एक गांव में बिजली (Lightning) गिरने से एक महिला और उसके दो नाबालिग बच्चों की मौत हो गई. एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना करंजिया पुलिस थाना क्षेत्र के चौरादादर गांव में शुक्रवार शाम को हुई.

    एक रिपोर्ट के मुताबिक करंजिया पुलिस थाने के प्रभारी नरेंद्र पॉल ने कहा, ‘बिजली गिरने से एक महिला और उसके दो और चार साल के दो बच्चों की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि महिला खेत में काम कर रही थी और उसके दो बच्चे आसपास खेल रहे थे, तभी मौसम अचानक बदल गया और बिजली गिरने से उनकी मौत हो गई.

    बता दें कि बीते महीने ही बिहार में भी ऐसी ही एक घटना हुई थी जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई थी. रोहतास जिले के बिक्रमगंज अनुमंडल क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई थी, जबकि तीन बुरी तरह झुलस गए थे.


    रोहतास जिले में तेज गर्जन और बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से अलग-अलग जगहों पर पांच लोगों की मौत हो गई. मृतकों में एक किशोर भी शामिल था. यह घटना बिक्रमगंज थाना क्षेत्र के गोटपा गांव की थी जहां बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे छिपे 5 लोगों में दो की बिजली की चपेट में मौत हो गई है. मृतकों के नाम अरविंद कुमार और ओमप्रकाश थे. इस दौरान एक व्यक्ति झुलस भी गया था.

    इससे पहले राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में आकाशीय बिजली गिरने से पति-पत्नी की मौत हो गई थी. बारिश से बचने के लिए पति-पत्नी एक झाड़ी के नीचे बैठे थे और उनकी 8 से 10 बकरियां भी झाड़ी के नीचे मौजूद थीं. इसी दौरान अचानक तेज बादल गर्जन और आकाशीय बिजली गिरी और पति-पत्नी समेत बकरियों की भी मौके पर ही मौत हो गई थी.

    Share:

    NEET-UG प्रवेश परीक्षा भी स्थगित, NTA चीफ बर्खास्‍त; विवाद के बीच जानें 10 बड़ी बातें

    Sun Jun 23 , 2024
    नई दिल्‍ली(New Delhi) । पेपर लीक कांड(paper leak scandal) और प्रतियोगिता परीक्षाओं(competitive examinations) में जारी हेराफेरी (Ongoing manipulation)को लेकर आलोचना (Criticism)झेल रही भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार ने शनिवार को कई फैसले लिए। सरकार ने राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) के प्रमुख को हटा दिया। इसके अलावा एजेंसी के कामकाज की समीक्षा के […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved