• img-fluid

    इंदौर-उज्जैन के बीच दौड़ेगी मेट्रो ट्रेन, CM ने दी हरी झंडी

  • June 22, 2024

    इंदौर: मध्य प्रदेश में इंदौर और उज्जैन  (Indore and Ujjain)शहरों के बीच मेट्रो ट्रेन चलाने की योजना को हरी झंडी (Green signal to the plan to run metro train) मिल गई है. यह फैसला शनिवार 22 जून को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Chief Minister Dr. Mohan Yadav) की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया. मेट्रो का विस्तार 2028 में होने वाले सिंहस्थ महाकुंभ को लेकर किया जा रहा है, जिससे श्रद्धालुओं को आसानी से उज्जैन पहुंचने में मदद मिलेगी.

    बता दें कि वर्तमान में मध्य प्रदेश में भोपाल और इंदौर में मेट्रो प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है. दोनों शहरों में ट्रायल रन भी हो चुका है. इंदौर मेट्रो का 40% काम पूरा हो चुका है और भोपाल मेट्रो 2027 तक बनकर तैयार होने की उम्मीद है. मिली जानकारी के मुताबिक, वर्ष 2028 में उज्जैन में होने वाले सिंहस्थ आयोजन की तैयारियों के तहत सरकार इंदौर मेट्रो परियोजना को उज्जैन तक विस्तारित करने की योजना पर काम कर रही है. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने हाल ही में हुई बैठक में इस विस्तार को मंजूरी दे दी है. शनिवार 22 जून को आयोजित इस बैठक की अध्यक्षता मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने की.

    बता दें कि इंदौर और भोपाल मेट्रो परियोजनाओं की समीक्षा बैठक के बाद मंजूरी मिलने के बाद जल्द ही इंदौर और उज्जैन को मेट्रो ट्रेन सेवाएं मिलेंगी. नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर यह जानकारी शेयर करते हुए बताया, “आज माननीय मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव जी ने इंदौर व भोपाल मेट्रो ट्रेन के चल रहे कार्यों की समीक्षा की. इंदौर से उज्जैन के बीच मेट्रो चलाने की स्वीकृति प्रदान की और इंदौर मेट्रो के लिए जनसंगठन व जनप्रतिनिधियों ने जो सुझाव दिए उस पर अमल करने के निर्देश दिये है.”

    भोपाल और इंदौर दोनों में मेट्रो परियोजनाएं तेजी से आगे बढ़ रही हैं. भोपाल में, सुभाष नगर से कोंड तक मेट्रो परियोजना जल्द ही शुरू होगी और 2027 तक पूरी होने की उम्मीद है. वहीं, 2031 तक, मेट्रो का लक्ष्य प्रतिदिन लगभग 450,000 यात्रियों को सेवा प्रदान करना है. इंदौर मेट्रो परियोजना वर्तमान में 40 प्रतिशत पूरी हो चुकी है, दोनों शहरों में ट्रायल रन पहले ही हो चुके हैं.

    Share:

    सभी तरह के दूध के डिब्बों पर लगेगा एक समान टैक्स...साल की पहली GST काउंसिल की बैठक में बड़े फैसले

    Sat Jun 22 , 2024
    नई दिल्ली: साल की पहली जीएसटी काउंसिल की मीटिंग (GST Council Meeting) में कई बड़े फैसले लिए गए हैं. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Union Finance Minister Nirmala Sitharaman) की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों के वित्त मंत्री भी शामिल थे. अब वित्त मंत्री मीडिया बातचीत में मीटिंग में लिए […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved