• img-fluid

    अपनी पार्टी की उत्तर प्रदेश कार्यकारिणी सहित सभी इकाइयों को भंग कर दिया ओम प्रकाश राजभर ने

  • June 22, 2024


    लखनऊ । ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने अपनी पार्टी की उत्तर प्रदेश कार्यकारिणी सहित सभी इकाइयों को (All the units including Uttar Pradesh Executive of his Party) भंग कर दिया (Dissolved) । उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओम प्रकाश राजभर ने शनिवार को अपनी पार्टी की सभी इकाइयों को भंग कर दिया।


    पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरविंद राजभर ने एक पत्र जारी कर बताया कि उत्तर प्रदेश कार्यकारिणी के साथ-साथ पूर्वांचल, मध्यांचल, बुंदेलखंड और पश्चिमांचल (प्रदेश, मंडल, जिला, विधानसभा, ब्लॉक) की मुख्य इकाई के साथ सभी मोर्चों एवं प्रकोष्ठों को तत्काल प्रभाव से भंग किया जाता है। लोकसभा चुनाव में हार के बाद अब पार्टी का फोकस आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर है। बताया जा रहा है कि अब नई ऊर्जा के साथ नए संगठन का गठन किया जाएगा। ज्ञात हो कि अभी हाल में लोकसभा चुनाव में सुभासपा ने सिर्फ एक सीट पर चुनाव लड़ा और वह भी हार गई।

    घोसी लोकसभा सीट से राजभर के बेटे अरविंद राजभर ने चुनाव लड़ा, लेकिन सपा के राजीव राय ने उन्हें हरा दिया। उसके बाद पार्टी ने हार की समीक्षा शुरू की है। उसी क्रम में पार्टी की सभी इकाई को भंग करने का निर्णय लिया गया है। पार्टी के नेताओं का कहना है कि प्रदेश से लेकर जिला और विधानसभा तक की सभी कार्यकारिणी भंग करने के बाद नई ऊर्जा के साथ नए संगठन का गठन किया जाएगा। बताया जा रहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव 2027 को देखते हुए पार्टी को नए सिरे से खड़ा किया जायेगा।

    Share:

    सिवनी गोवंश हत्याकांड को लेकर एक्शन में मोहन यादव, जांच करेगी CID, 2 आरोपियों पर लगाया NSA

    Sat Jun 22 , 2024
    सिवनी: मध्यप्रदेश के सिवनी (Seoni in Madhya Pradesh) में नृशंस गोवंश हत्या कांड मामले में शनिवार को मुख्यमंत्री मोहन यादव (Chief Minister Mohan Yadav) ने सख्त रवैया अपनाया है. सीएम के आदेश के बाद हत्याकांड की उच्चस्तरीय जांच (High level investigation into the murder) हेतु Ad.D.G (CID) पवन श्रीवास्तव एवं टीम घटनास्थल पहुंची. पांच आरोपियों […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved