• img-fluid

    आज से चार दिनों तक इंदौर सहित प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बारिश और तेज हवाओं को लेकर अलर्ट जारी

  • June 20, 2024

    इंदौर। प्रदेश (State) में बारिश (Rain) का माहौल धीर-धीरे जोर पकड़ रहा है। कल भी इंदौर (Indore) सहित प्रदेश के कई हिस्सों में तेज हवाओं (strong winds) के साथ बारिश हुई। वहीं मौसम विभाग (weather department) ने इंदौर सहित लगभग पूरे प्रदेश में आज से 23 जून यानी चार दिनों तक बारिश और तेज हवाओं की चेतावनी के साथ यलो अलर्ट (yellow alert) जारी किया है। इस स्थिति को देखते हुए कहा जा रहा है कि अब जल्द ही मानसून (Monsoon) की आमद हो सकती है।



    विमानतल स्थित मौसम केंद्र के मुताबिक कल शाम से रात के बीच शहर में 4 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। इसके साथ ही शहर में इस मानसून सीजन यानी 1 जून से बारिश का आंकड़ा करीब डेढ़ इंच पर पहुंच चुका है। कल दिन का अधिकतम तापमान 36.8 डिग्री रहा, जो सामान्य से डिग्री ज्यादा लेकिन परसो की अपेक्षा 0.8 डिग्री कम था। वहीं रात का न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री रहा, जो सामान्य, लेकिन परसो रात की अपेक्षा 0.8 डिग्री कम था। इस दौरान हवाओं की दिशा पश्चिमी और दक्षिण-पश्चिमी रही और हवाओं की अधिकतम रफ्तार 52 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंची। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अगले चार दिनों तक दिन में बादल और हल्की धूप जैसा मौसम रहेगा और शाम होने पर बारिश देखने को मिलेगी।

    Share:

    इंदौर में स्कूली बच्चे भी जुड़ेंगे पौधारोपण अभियान से

    Thu Jun 20 , 2024
    स्कूल संचालक बीज देंगे, बच्चे उसको लेकर घर जाएंगे और बुआई करेंगे इंदौर। 51 लाख पौधारोपण अभियान (51 lakh tree plantation campaign) में स्कूली बच्चे (School children) भी जुडेंग़े। लाखों की संख्या में ये बच्चे अपने घर (Home) और उसके सामने पौधारोपण करेंगे। कॉलेज (College) के विद्यार्थियों (students) को भी इस अभियान से जोड़ा जा […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved