• img-fluid

    सांवेर रोड क्षेत्र में उद्योगों को आवंटित जमीनों पर कब्जे

  • June 20, 2024

    • जांच करने पहुंचे निगम अफसर…अब निगम का अमला केंद्र के अधिकारियों के साथ करेगा कार्रवाई

    इंदौर। सांवेर रोड औद्योगिक क्षेत्र में कई फर्मों को आवंटित की गई जमीनों पर लोगों ने कब्जे कर लिए हैं। अब कब्जों को हटाने के लिए नगर निगम के अफसरों को जिला उद्योग केंद्र के अफसरों ने मामले की शिकायत की, जिसके चलते कल नगर निगम के अधिकारी वहां पूरे मामले की जांच करने पहुंचे थे। कई जगह अतिक्रमण चिह्नित कर लिए गए हैं और उन्हें हटाने की कार्रवाई जल्द शुरू की जाएगी। सांवेर रोड सी-सेक्टर में जिला व्यापार और उद्योग केंद्र द्वारा कई फर्मों को जमीनें उद्योग लगाने के लिए आवंटित की गई थीं। इनमें कई जगह तो खुला परिसर था, लेकिन शेष जमीनों पर कब्जे के कारण मामला उलझन में पड़ा हुआ है। वहां बड़े पैमाने पर हुए कब्जों को लेकर भोपाल के आला अधिकारियों को भी शिकायत की गई थी। नगर निगम झोन 17 के भवन अधिकारी और अन्य अधिकारियों को उद्योग केंद्र के अफसरों ने पूरा मामला बताया और कब्जे हटाने को लेकर चर्चा की।


    कल निगम और जिला उद्योग केंद्र के अधिकारी सांवेर रोड भूखंड क्रमांक 13-बी सेक्टर सीओ और अन्य भूखंडों की छानबीन करने पहुंचे थे, जहां अतिक्रमण पाया गया। अधिकारियों के मुताबिक उक्त स्थान पर राज इंडस्ट्रीज को 15 हजार वर्गफीट जमीन उद्योग हेतु आवंटित की गई थी, लेकिन उसकी काफी जमीन पर अवैध रूप से कुछ लोगों द्वारा कब्जा कर लिया गया। इसके कारण औद्योगिक इकाई के संचालन में दिक्कतें आ रही हैं। अब नगर निगम और उद्योग केंद्र के अधिकारी संयुक्त रूप से कार्रवाई कर औद्योगिक इकाई की जमीन पर हुए कब्जों को हटाने की कार्रवाई करेंगे। कई लोगों ने फर्जी तरीके से पट्टे होने की बात कहते हुए कब्जे जमा लिए हैं। ऐसे करीब 5 से 7 और मामले हैं, जिनकी पड़ताल कल की गई। अब पुलिस बल लेकर कार्रवाई की तैयारी चल रही है, ताकि उद्योग की जमीनें कब्जों से मुक्त कराई जा सकें।

    Share:

    देसी लुक में दिखा विदेशी लड़का, ठेले से खरीदकर खाया भुट्टा; लड़की ने मांगा तो किया दिल...

    Thu Jun 20 , 2024
    डेस्क: भारत में काफी विदेशी सैलानी घूमने आते हैं और यहां के तौर-तरीकों को अपनाना और लोकल खानों को खाना पसंद करते हैं. हाल ही में एक साउथ अफ्रीकी नागरिक का वीडियो वायरल हो रहा है, जो भारत में ही रहता है और यहां रहकर आम लोगों से बातें करता है, उनके साथ रील बनाता […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved