• img-fluid

    IND vs AFG : कुलदीप या चहल में से किस पर टिकी रहेगी निगाह, कोच ने दिए संकेत

  • June 20, 2024

    नई दिल्‍ली(New Delhi) । भारत(India) के मुख्य कोच राहुल द्रविड़(Rahul Dravid) ने बुधवार को संकेत दिया कि गुरुवार को अफगानिस्तान के खिलाफ(against Afghanistan) होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024(t20 world cup 2024) सुपर आठ मैच(Super Eight matches) के लिए अंतिम एकादश में कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव या युजवेंद्र चहल में से किसी एक को शामिल किया जा सकता है क्योंकि वहां की परिस्थितियां धीमी गति के गेंदबाजों के लिए अनुकूल लग रही हैं। भारत ने न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी स्टेडियम में अपने तेज गेंदबाजों पर भरोसा किया था क्योंकि वहां की ‘ड्रॉप-इन’ पिचों में असमान उछाल था जिससे तेज गेंदबाजों को मदद मिली।

    किसी को भी बाहर रखना मुश्किल : द्रविड़


    द्रविड़ ने सुपर आठ मैच की पूर्व संध्या पर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, ”किसी को भी बाहर रखना मुश्किल है। न्यूयॉर्क में तेज गेंदबाजों के लिए परिस्थितियां थोड़ी अलग थीं। हमें यहां (बारबाडोस में) कुछ अलग करने की जरूरत हो सकती है। युजी (युजवेंद्र चहल) या कुलदीप (यादव) का इस्तेमाल यहां किया जा सकता है।” उन्होंने कहा, ”हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास हरफनमौला खिलाड़ी हैं। हमारे पास आठ बल्लेबाज थे, लेकिन हमारे पास सात गेंदबाजी विकल्प भी थे।”

    भारत अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर लचीला रहेगा

    द्रविड़ ने यह भी कहा कि भारत अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर लचीला रहेगा और परिस्थितियों के अनुसार इसमें बदलाव करेगा। उन्होंने कहा, ”हर स्थिति अलग होती है। इसे पत्थर की लकीर नहीं बनाया जा सकता। मैं लचीलेपन में विश्वास करता हूं। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हमने अक्षर (पटेल) को ऊपर भेजा। ऋषभ (पंत) को ऊपर (तीसरे नंबर पर) उतारा, इसमें काफी सोच-विचार किया गया। मुझे नहीं लगता कि टेस्ट (क्रिकेट) में हमारे पास यह लचीलापन होगा। टी20 में आप बल्लेबाजी में ज्यादा लचीलापन देखते हो।”

    द्रविड़ ने कहा कि सुपर आठ चरण के लिए वेस्टइंडीज आकर अच्छा महसूस हो रहा है। उन्होंने कहा, ”कैरेबियाई सरजमीं पर आकर क्रिकेट खेलना अच्छा है। कुछ अभ्यास सत्र किये। हम तैयार हैं। अफगानिस्तान एक बहुत ही खतरनाक टीम है। उनके खिलाड़ी हमारे खिलाड़ियों की तुलना में लीग में अधिक खेलते हैं। वे ऐसी टीम नहीं हैं जिसे हल्के में लिया जा सके। वे सुपर आठ के हकदार हैं।’

    Share:

    जम्मू : अमरनाथ यात्रा के लिए संवेदनशील इलाकों पर नजर रखने तैनात होगी अर्धसैनिक बलों की 24 अतिरिक्त कंपनियां

    Thu Jun 20 , 2024
    जम्मू। अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) के लिए जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में अर्धसैनिक बलों (paramilitary forces) की तैनाती शुरू कर दी गई है। जम्मू जिले को इस बार अर्धसैनिक बलों की 24 अतिरिक्त कंपनियां (24 additional companies) मिली हैं, जोकि पिछले वर्ष की तुलना में पांच से छह अधिक हैं। पहली बार अमरनाथ यात्रा के […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved