• img-fluid

    जम्मू : अमरनाथ यात्रा के लिए संवेदनशील इलाकों पर नजर रखने तैनात होगी अर्धसैनिक बलों की 24 अतिरिक्त कंपनियां

  • June 20, 2024

    जम्मू। अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) के लिए जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में अर्धसैनिक बलों (paramilitary forces) की तैनाती शुरू कर दी गई है। जम्मू जिले को इस बार अर्धसैनिक बलों की 24 अतिरिक्त कंपनियां (24 additional companies) मिली हैं, जोकि पिछले वर्ष की तुलना में पांच से छह अधिक हैं। पहली बार अमरनाथ यात्रा के रूट, यात्रियों के रुकने के स्थलों, लंगरों और अन्य जगहों पर तैनाती के अलावा अर्धसैनिक बल उन जगहों पर भी तैनात किए जा रहे हैं, जहां पर किसी अप्रिय घटना होने की आशंका है।


    जम्मू में अर्धसैनिक बलों की 10 कंपनियां पहुंच चुकी हैं, जिन्हें पुरानी मंडी, राम मंदिर, पीरखो मंदिर, भगवती नगर आधार शिविर में तैनात किया गया है। इसके अलावा पुरमंडल मोड़ से लेकर झज्जर कोटली तक पूरे हाईवे पर जवान भेजे गए हैं। इसमें कुंजवानी, गंग्याल, सिद्दड़ा, नगरोटा का इलाका शामिल है। अगले तीन से चार दिन में अन्य कंपनियां भी पहुंच जाएंगी।

    इन अतिरिक्त कंपनियों के अलावा जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान भी लगाए जाएंगे। इन जगहों के अलावा पुलिस ने आरएस पुरा, सुचेतगढ़, अखनूर, परगवाल, ज्यौड़ियां, खौड़, अरनिया, अब्दुल्लियां, मीरां साहिब क्षेत्र में कुछ ऐसे स्थान चिह्नित किए हैं, जिन्हें आतंकी निशाना बना सकते हैं। इन जगहों पर अर्धसैनिक बल तैनात किए गए हैं। इनमें आईटीबीपी, एसएसबी, सीआईएसएफ की कंपनियां शामिल हैं।

    पूरे जम्मू जिले में 15 हजार सुरक्षाकर्मी तैनात किए जा रहे
    कुल मिलाकर पूरे जम्मू जिले में अर्धसैनिक बलों और पुलिस को मिलाकर करीब 15 हजार सुरक्षाकर्मी अलग-अलग जगह पर तैनात किए जा रहे हैं। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष 20 फीसदी अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात किए जा रहे हैं। एसएसपी जम्मू विनोद कुमार का कहना है कि यात्रा की सुरक्षा के लिए पर्याप्त संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की जा रही है। कुछ संवेदनशील इलाके चिह्नित किए गए हैं, जहां पर विशेष सुरक्षा होगी।

    Share:

    भीषण गर्मी से तीन माह में ही AC उद्योग में 50% वृद्धि, हवाई मार्ग से मंगाने पड़ रहे पुर्जे

    Thu Jun 20 , 2024
    नई दिल्ली। देश के अधिकांश हिस्सों में भीषण गर्मी के कारण एयर कंडीशनर की बिक्री रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है। मांग में आई तेजी को पूरा करने के लिए एसी निर्माता कंपनियों को कम्प्रेसर, क्रॉस फ्लो पंखे/मोटर और पीसीबी सर्किट जैसे कलपुर्जे विदेश से हवाई मार्ग से मंगाने पड़ रहे हैं। डाइकिन एयरकंडिशनिंग इंडिया […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved