• img-fluid

    Haryana: विधानसभा चुनाव से पहले किरण और श्रुति चौधरी ने छोड़ी कांग्रेस, जानें क्या बोले भूपिंदर हुड्डा

  • June 19, 2024

    नई दिल्ली (New Delhi)। हरियाणा (Haryana) में विधानसभा चुनाव (Assembly elections) से ठीक पहले कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका लगा है. एमएलए किरण चौधरी (MLA Kiran Chaudhary) और उनकी पूर्व सांसद बेटी श्रुति चौधरी (Former MP daughter Shruti Chaudhary) ने पार्टी छोड़ दी है. दोनों आज यानी बुधवार को दिल्ली में बीजेपी जॉइन करेंगी. इसे लेकर राज्य की सियासत भी गरमा गई है. हरियाणा के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा से लेकर पूर्व सांसद बृजेंद्र सिंह का बयान आया है।


    इस बीच बीजेपी दफ्तर पहुंची श्रुति चौधरी ने कहा कि आज यहां लहर उठी है. ऐसा इसलिए क्योंकि बीजेपी की नीतियों की वजह से राज्य और देश को आगे ले जाया जा रहा है. लोग प्रधानमंत्री मोदी को बार-बार अपना नेता चुन रहे हैं. ये इस बात का प्रमाण है कि बीजेपी की लोकप्रियता दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है. हम सब यहां बीजेपी को मजबूत करने के लिए इकट्ठा हुए हैं।

    हरियाणा में इसी साल अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसे लेकर राजनीतिक दल तैयारियों में लगे हैं. राज्य में अभी बीजेपी की सरकार है और नायब सिंह सैनी मुख्यमंत्री हैं. चुनाव से ठीक पहले किरण चौधरी और उनकी बेटी श्रुति चौधरी के कांग्रेस छोड़ने से पार्टी को बड़ा नुकसान माना जा रहा है. मां-बेटी लोकसभा चुनाव में टिकट वितरण से पार्टी हाईकमान से नाराज चल रहीं थीं।

    इस संबंध में कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा, टिकट वितरण सही ना होना किरण चौधरी की सोच है. सही टिकट वितरण हुआ था, इसलिए कांग्रेस की 5 सीटें आईं. पूरे देश में इंडिया ब्लॉक के वोट शेयर को देखा जाए तो हरियाणा के अंदर कांग्रेस का वोट प्रतिशत बहुत ज्यादा है. लोकसभा चुनाव में बीजेपी हाफ हो गई है. विधानसभा चुनाव में पूरी साफ हो जाएगी।

    पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता बृजेंद्र सिंह ने कहा, श्रुति चौधरी पहले सांसद भी रही हैं और महेंद्रगढ़ भिवानी सीट से सशक्त उम्मीदवार थीं, इसमें कोई शक नहीं है. लेकिन पार्टी का अपना फैसला होता है. पार्टी ने जो फैसला लिया होगा, वो सारे हालात देखकर लिया होगा. अब चुनाव के नतीजे आ चुके हैं तो उन बातों को छोड़ कर विधानसभा चुनाव की तैयारी करनी चाहिए. बृजेंद्र का कहना था कि टिकट वितरण को लेकर एक लंबी प्रोसेस होती है. पहले स्क्रीनिंग कमेटी बैठती है. ऊपर नाम भेजे जाते हैं. फिर CEC के पास नाम आते हैं. उसके बाद टिकटों का निर्धारण होता है. टिकट तो एक को मिलता है. दावेदार कई लोग होते हैं. बृजेंद्र बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे।

    हरियाणा कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष थीं श्रुति
    बता दें कि किरण चौधरी और श्रुति चौधरी दोनों ने मंगलवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अपना अलग-अलग इस्तीफा भेजा है. इसमें पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा पर परोक्ष रूप से हमला किया और आरोप लगाया कि पार्टी की स्टेट यूनिट को एक निजी जागीर के रूप में चलाया जा रहा है. श्रुति चौधरी इस समय हरियाणा कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष भी थीं. जबकि किरण चौधरी भिवानी जिले के तोशाम से मौजूदा विधायक हैं. उन्होंने बताया कि वो और पूर्व सांसद श्रुति चौधरी दोनों बुधवार को दिल्ली में भाजपा में शामिल होंगी।

    Share:

    अमूल की आइसक्रीम में निकला कनखजूरा, बिक्री पर भी रोक, जांच के आदेश

    Wed Jun 19 , 2024
    नई दिल्‍ली (New Delhi)। डेयरी प्रोडक्ट्स (Dairy Products) बेचने वाली भारत की प्रसिद्ध कंपनी अमूल (Amul ) के सामने बड़ी परेशानी आ गई है. नोएडा में एक महिला ने अमूल की आइसक्रीम ऑर्डर (Amul ice cream) की थी. जिसमें कनखजूरा (Centipede was found in Amul ice cream) मिलने के बाद अब यह मुद्दा सोशल मीडिया […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved