• img-fluid

    T20 World Cup: बांग्लादेश के गेंदबाज तंजीम हसन को ICC ने दी कड़ी सजा, गलती को स्‍वीकारी

  • June 19, 2024

    ई दिल्‍ली (New Delhi)। बांग्लादेश के तेज गेंदबाज(Bangladesh fast bowler) तंजीम हसन साकिब (Tanjim Hassan Sakib)को टी20 वर्ल्ड कप 2024(t20 world cup 2024) के बीच में इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी(International Cricket Council) आईसीसी ने कड़ी सजा सुनाई (sentenced to severe punishment)है और उनको फटकार भी लगाई है। रविवार को आचार संहिता के उल्लंघन के लिए तंजीम हसन साकिब पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। यह घटना नेपाल की पारी के तीसरे ओवर में हुई, जहां जोश से भरे स्पेल के दौरान तनजीम हसन नेपाल के कप्तान रोहित पौडेल से भिड़ गए थे। दोनों के बीच कुछ बातचीत हुई थी। वीडियो में देखकर साफ लग रहा था कि दोनों एकदूसरे से बस भिड़ने वाले थे। उनका बीच-बचाव किया गया था।

    तंजीम का व्‍यवहार अनुचित शारीरिक संपर्क से संबंधित

    तंजीम ने मैच में बेहतरीन गेंदबाजी की और 7 रन देकर 4 विकेट चटकाए। इसी शानदार स्पेल की वजह से बांग्लादेश ने मैच जीता। बांग्लादेश ने इस मैच में नेपाल की टीम को 21 रनों से मात दी थी। तंजीम को खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहायक कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.12 का उल्लंघन करते हुए पाया गया। उनका ये अपराध किसी खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ, अंपायर, मैच रेफरी या किसी अन्य व्यक्ति (अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान दर्शक सहित) के साथ अनुचित शारीरिक संपर्क से संबंधित है।


    प्रस्तावित सजा को स्वीकार कर लिया

    मैदानी अंपायर अहसान रजा और सैम नोगाज्स्की, तीसरे अंपायर जयरामन मदनगोपाल और चौथे अंपायर कुमार धर्मसेना ने उन पर ये आरोप लगाए। तंजीम ने अपराध स्वीकार किया और आईसीसी के एलीट पेनल के मैच रेफरी रिची रिचर्डसन द्वारा प्रस्तावित सजा को स्वीकार कर लिया। ऐसे में इस पर औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं है। नेपाल पर बांग्लादेश की जीत ने इस आयोजन के सुपर आठ चरण में उनकी जगह पक्की की थी। बांग्लादेश का अगला मैच गुरुवार को एंटीगा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा। बांग्लादेश को सुपर 8 के एक मैच में भारतीय टीम से भी भिड़ना है, जो मैच 22 जून को खेला जाएगा।

    Share:

    पुलिस ने गवाह को थाने में रातभर भूखा-प्यासा रखा, सुबह हो गई मौत

    Wed Jun 19 , 2024
    एटा (Ata)। उत्तर प्रदेश के एटा में एक पुलिस स्टेशन (Police Station) के अंदर एक शख्स की मौत से पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. लेन-देन को लेकर दो लोगों में आपस में विवाद हुआ था जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. निधौली कला थाना क्षेत्र (Nidhauli Kala police station area) के […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved