• img-fluid

    हरियाणा: सचखंड एक्सप्रेस में आग लगने की अफवाह के बाद मची भगदड़, 2 युवकों की मौत

  • June 19, 2024


    सोनीपत. हरियाणा (Haryana) के सोनीपत (Sonepat) के हरसाना कला रेलवे स्टेशन (railway station) पर सचखंड एक्सप्रेस (Sachkhand Express) में आग (fire) लगने की झूठी अफवाह फैलने से दो लोगों की मौत हो गई. अफवाह के बाद ट्रेन (train) में भगदड़ (Stampede) मच गई और हरसाना कला रेलवे स्टेशन पर ही चेन पुलिंग कर दी गई. चेन पुलिंग (Chain Pulling) के दौरान दो यात्री गलत साइड उतर गए और दूसरी तरफ से आ रही ट्रेन की चपेट में आ गए. इसकी वजह से दो युवकों के मौके पर मौत हो गई. फिलहाल, राजकीय रेलवे थाना पुलिस मामले में जांच कर रही है.


    जानकारी के अनुसार, कैथल के पूंडरी का रहने वाला अंकुर जागरण में गाने का काम करता था और वह औरंगाबाद गया हुआ था. अंकुर वहीं से सचखंड एक्सप्रेस में करनाल जा रहा था. लेकिन अंकुर को नहीं पता था कि यह उसका आखिरी सफर होगा. जैसे ही ट्रेन हरसाना कला रेलवे स्टेशन पर पहुंची तो वहां पर खेतों में आग लगाई गई थी. इसके बाद ट्रेन में झूठी अफवाह फैला दी गई कि ट्रेन में आग लग गई है. इसके बाद यात्रियों में भगदड़ मच गई और ट्रेन की चेन पुलिंग हो गई. ट्रेन से यात्रियों का उतारकर भागना शुरू हो गए और जिनमें से अंकुर और एक अन्य युवक दूसरी दिशा में उतर गए और दूसरी तरफ से आ रहे ट्रेन की चपेट में आने से दोनों की मौत हो गई.

    सोनीपत राजकीय रेलवे थाना पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है. सोनीपत रेलवे थाना पुलिस में तैनात एएसआई अजय ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि हरसाना कला रेलवे स्टेशन पर शव ट्रैक पर पड़ा हुआ है. जब मौके पर पहुंचे तो कुछ दूरी पर एक अन्य शव भी पड़ा हुआ था. मृतक अंकुर कैथल के पुंडरी का रहने वाला था. दूसरे युवक की अभी पहचान नहीं हो पाई है. उन्होंने बताया कि दोनों झूठी अफवाह के कारण सचखंड एक्सप्रेस से गलत दिशा में उतर गई थी और दूसरी तरफ से आ रही ट्रेन की चपेट में आ गए. हरसाना कला रेलवे स्टेशन के पास खेतों में आग लगाई गई थी और इसके बाद ट्रेन में झूठी अफवाह फैला दी गई थी.

    Share:

    देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे की पेशकश नामंजूर, भाजपा ने थमाया नया टास्‍क

    Wed Jun 19 , 2024
    नाशिक(Nashik) । भारतीय जनता पार्टी(Bharatiya Janata Party) के केंद्रीय नेतृत्व(Central Leadership) ने देवेंद्र फडणवीस(Devendra Fadnavis) से अपने पद पर बने रहने और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव(maharashtra assembly election) में संगठन(Organization) के लिए काम करने का आग्रह किया है। इसके साथ ही उनके इस्तीफे की पेशकश पर अटकलों का अंत हो गया है। मंगलवार को दिल्ली में […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved