• img-fluid

    चुनाव नतीजों के बाद पहली बार वाराणसी पहुंचे PM मोदी, गंगा आरती में हुए शामिल, दीपों से जगमगाया दशाश्वमेध घाट

  • June 18, 2024

    वाराणसी: चुनाव नतीजों के बाद पहली बार पीएम मोदी (PM Modi) आज मंगलवार को वाराणसी (Varanasi) पहुंचे हैं. यहां उन्होंने किसानों के सम्मेलन में पचास हजार किसानों से संवाद किया. साथ ही किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त (17th installment of Kisan Samman Nidhi) में 20 हजार करोड़ रुपये जारी की. इसके अलावा प्रधानमंत्री कृषि सखियों के रूप में प्रशिक्षित 30,000 से अधिक स्वयं सहायता समूहों को प्रमाण पत्र भी वितरित किए.

    पीएम मोदी का ये काशी दौरा सिर्फ किसान सम्मेलन के लिए नहीं बल्कि लोकसभा चुनाव में लगातार तीसरी बार पीएम मोदी को विजय का आशीर्वाद मिलने के बाद हो रहा है. पीएम मोदी वाराणसी के मतदाताओं का धन्यवाद देने पहुंचे तो वाराणसी के लोगों ने भी उनका स्वागत उसी उत्साह के साथ किया.


    प्रधानमंत्री मोदी काशी में दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल हुए हैं. घाट पर पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने मां गंगा की पूजा-अर्चना की. इसके बाद गंगा आरती का कार्यक्रम शुरू हुआ है. पीएम के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्य की उपराज्पाल आनंदीबेल पटेल भी मौजूद हैं.

    पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनाव में देश के लोगों ने जो जनादेश दिया है, वो वाकई अभूतपूर्व है. इस जनादेश ने एक नया इतिहास रचा है. दुनिया के लोकतांत्रिक देशों में ऐसा बहुत कम ही देखा गया है कि कोई चुनी हुई सरकार लगातार तीसरी बार वापसी करे, लेकिन इस बार भारत की जनता ने ये भी करके दिखाया है. ऐसा भारत में 60 साल पहले हुआ था.

    Share:

    18 जून की 10 बड़ी खबरें

    Tue Jun 18 , 2024
    1. आम बजट में टैक्सपेयर्स को राहत मिलने की उम्‍मीद, इनकम टैक्स रेट में कटौती के आसार जुलाई के दूसरे पखवाड़े में घोषित (announced in a fortnight)होने वाले पूरक आम बजट(supplementary general budget) में टैक्सपेयर्स (Taxpayers)को बड़ी राहत (Big relief)मिलने की संभावना है। बताया जा रहा है कि नीति निर्माता मौजूदा आयकर ढांचे को युक्तिसंगत […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved