• img-fluid

    छह माह बाद भी लॉ का प्रमुख सचिव नहीं बना पाई मोहन सरकार, आ रही दिक्कत

  • June 18, 2024

    इंदौर। प्रदेश में भाजपा की नई सरकार के गठन को लगभग छह माह से अधिक हो चुके हैं, लेकिन प्रमुख सचिव लॉ के पद पर वह अभी तक किसी की नियुक्ति नहीं कर पाई है। इसके कारण विधि विभाग से जुड़े अनेक नीतिगत निर्णय लेने में दिक्कतें आ रही हैं। प्रदेश में विधि से संबंधित कामकाज के संचालन के लिए प्रदेश सरकार का विधि एवं विधायी विभाग है, जिसमें प्रमुख सचिव का पद विगत नवंबर माह से खाली पड़ा है। इस पद पर पहले बीके द्विवेदी पदस्थ थे, जो नवंबर में हाईकोर्ट जज बन गए। इसके बाद से इस पद पर किसी को पदस्थ नहीं किया गया।


    विधानसभा चुनाव के बाद दिसंबर में फिर से सत्ता में आई भाजपा की सरकार ने मुख्यमंत्री मोहन यादव की अगुआई में कामकाज शुरू कर दिया, लेकिन करीब छह महीने से ज्यादा का समय गुजरने के बाद भी इतने महत्वपूर्ण विभाग में प्रमुख सचिव का पद नहीं भरा जा सका। अब इंदौर सहित प्रदेश के अनेक जिला में सरकारी वकील से लेकर अतिरिक्त महाधिवक्ता, उपमहाधिवक्ता आदि की नई नियुक्तियां की जाना हैं, जिनका कार्यकाल समाप्त हो रहा है। इसके अलावा भी विधि विभाग के अन्य कई नीतिगत निर्णय लंबित हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता खत्म होने के बाद अब इस पद पर जल्द किसी अधिकारी की नियुक्ति कर दी जाएगी।

    Share:

    नेमावर और देपालपुर रोड चौड़ीकरण की डीपीआर अगस्त तक होगी तैयार

    Tue Jun 18 , 2024
    एमपीआरडीसी द्वारा नियुक्त एजेंसी कर रही है सर्वे इंदौर। बायपास (Bypass) के देवगुराडिय़ा जंक्शन (Devguradia Junction) से राघौगढ़ तक नेमावर रोड (Nemawar Road to Raghogarh) और सुपर कॉरिडोर जंक्शन (Super Corridor Junction) से देपालपुर (Depalpur) तक सडक़ चौड़ीकरण की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) अगले तीन महीने में बनकर तैयार हो जाएगी। दोनों सडक़ें फिलहाल टू […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved