• img-fluid

    पश्चिम बंगाल की चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिये

  • June 14, 2024


    कोलकाता । पश्चिम बंगाल की चार विधानसभा सीटों पर (On four assembly seats of West Bengal) 10 जुलाई को होने वाले उपचुनाव के लिए (For by-elections will be held on July 10) तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) ने शुक्रवार को उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिये (Declared Names of Candidates) ।


    पार्टी ने 2021 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के टिकट पर उत्तर दिनाजपुर जिले की रायगंज सीट से जीतने वाली कृष्णा कल्याणी को उसी सीट से उम्मीदवार बनाया है। लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने विधानसभा के इस्तीफा दे दिया था और तृणमूल के टिकट पर रायगंज लोकसभा सीट से लड़ी थीं, हालांकि वह हार गईं। इसी तरह, मुकुट मणि अधिकारी भी नादिया जिले की राणाघाट दक्षिण सीट से भाजपा के टिकट पर विधानसभा के लिए चुने गये थे। वह भी इस्तीफा देकर तृणमूल के टिकट पर राणाघाट लोकसभा सीट से लड़े और हार गये। अब सत्तारूढ़ दल ने उन्हें राणाघाट विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने माणिकताल विधानसभा सीट से सुप्ति पांडे को टिकट दिया है। उनके पति साधन पांडे के निधन से यह सीट खाली हुई है, जो तृणमूल कांग्रेस विधायक थे।

    असली ट्विस्ट उत्तर 24 परगना जिले के बागढ़ा विधानसभा सीट पर देखने को मिला है। यहां से भाजपा के टिकट पर जीते बिश्वजीत दास विधायकी से इस्तीफा देकर तृणमूल के टिकट पर बनगांव लोकसभा सीट से खड़े हुए थे। वह भी हार गये, लेकिन, तृणमूल ने उन्हें दोबारा बागढ़ा विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाने की बजाय उपचुनाव में मधुपर्णा ठाकुर को टिकट दिया है, जो पार्टी की राज्यसभा सांसद ममता बाला ठाकुर की बेटी हैं। वह बनगांव से दो बार के लोकसभा सांसद और केंद्र में मौजूदा पत्तन, पोत परिवहन एवं जलमार्ग राज्य मंत्री शांतनु ठाकुर की करीबी रिश्ते में बहन हैं। हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव के विधानसभा क्षेत्रवार आंकड़े देखें तो चार में से तीन सीटों रायगंज, बागढ़ा और राणाघाट पर भाजपा को बढ़त है, जबकि तृणमूल कांग्रेस माणिकताल में आगे है।

    Share:

    मध्यप्रदेश से कौन जाएगा राज्यसभा? सबसे आगे ये नाम

    Fri Jun 14 , 2024
    भोपाल। राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Elections) को लेकर भाजपा समेत कांग्रेस भी अपनी रणनीति बनाने में जुट गई है। ऐसे में मध्य प्रदेश की राज्यसभा सीट (Rajya Sabha seat of Madhya Pradesh) काफी चर्चा का विषय बनी हुई है। दरअसल ये राज्यसभा सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया के लोकसभा चुनाव जीतने के बाद खाली हो गई […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved