• img-fluid

    गंभीर विवाद में घ‍िर गए एलन मस्‍क! 8 इंज‍ीन‍ियरों ने ठोका केस, इंटर्न से सेक्‍स का आरोप

  • June 13, 2024

    वॉशिंगटन: SpaceX के सीईओ और दुनिया के जानेमाने टेक्‍नोक्रेट एलन मस्‍क (World famous technocrat Elon Musk) एक और गंभीर विवाद में घ‍िर गए हैं. उनके खिलाफ SpaceX के 8 पूर्व इंजीनियर्स से मुकदमा फाइल कर बहुत ही गंभीर आरोप लगाए (8 former SpaceX engineers file suit and make serious allegations) हैं. केस दर्ज कराने वाले 8 पूर्व इंजीनियर्स में 4 पुरुष और 4 महिलाएं शामिल हैं. मस्‍क पर सेक्‍सुअल हैरेसमेंट और बदले की भावना के साथ काम करने का आरोप लगाया है. मस्‍क के खिलाफ अमेरिका के लेबर डिपार्टमेंट के समक्ष केस दर्ज कराया गया है. केस में SpaceX को भी आरोपी बनाया गया है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो SpaceX के इन 8 पूर्व इंजीनियर्स ने साल 2022 में ओपन लेटर लिखकर मस्‍क के आपत्तिजनक व्‍यवहार पर सहयोगियों को जानकारी दी गई थी. आरोप है कि इसके बाद मस्‍क ने बदले की भावना के तहत कार्रवाई करते हुए इन सभी को कंपनी से निकाल दिया था.

    रिपोर्ट में दावा किया गया है कि SpaceX के सीईओ एलन मस्क ने एक इंटर्न समेत अपने दो कर्मचारियों के साथ शारीरिक संबंध बनाया था. साथ ही मस्‍क पर एक अन्य कर्मचारी से अपने बच्चे पैदा करने के लिए कहने का आरोप लगाया गया है. ‘वॉल स्ट्रीट जर्नल’ की रिपोर्ट के मुताबिक, मस्‍क ने अपनी कंपनियों- स्पेसएक्स और टेस्ला दोनों में एक संस्कृति बनाई – जिससे महिला कर्मचारी असहज हो गईं. इससे पहले भी एलन मस्क पर कई आरोप लगे हैं. रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क पर पहले भी बोर्ड के सदस्यों के साथ काम पर नियमित रूप से एलएसडी, कोकीन, एक्स्टसी, मशरूम और केटामाइन जैसी दवाओं का सेवन करने का आरोप लगाया गया है.


    ‘वॉल स्ट्रीट जर्नल’ की रिपोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, SpaceX की एक फ्लाइट अटेंडेंट ने आरोप लगाया था कि मस्क ने साल 2016 में शारीरिक संबंध बनाने के बदले में उनके लिए एक घोड़ा खरीदने की पेशकश की थी. एक अन्य महिला कर्मचारी ने (जिन्‍होंने 2013 में स्पेसएक्स से इस्तीफा दे दिया था) आरोप लगाया कि मस्क ने कई मौकों पर उनसे अपने बच्चे पैदा करने के लिए कहा था. आरोप है कि मस्क ने कथित तौर पर कहा था कि दुनिया कम जनसंख्या के संकट का सामना कर रही है और हाई IQ वाले लोगों को बच्चे पैदा करने चाहिए. SpaceX में काम करने वाली एक महिला को एलन मस्क की ओर से रात में उनके घर आने के लिए बार-बार इनवाइट किया गया था. एलन मस्‍क पर एक इंटर्न समेत दो महिला कर्मचारियों के साथ शारीरिक संबंध बनाने का आरोप है.

    SpaceX और एलन मस्क के वकीलों ने मीडिया रिपोर्ट में लगाए गए आरोपों को खारिज कर दिया है. दोनों पक्षों की ओर से दावा किया गया है कि इसमें दी गई जानकारी सही नहीं है. स्पेसएक्स की अध्यक्ष और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर ग्वेने शॉटवेल ने कहा, ‘आपके ईमेल में मौजूद असत्य, गलत चरित्र-चित्रण और एडिटेड हिस्ट्री पूरी तरह से भ्रामक कहानी को पेश कर रहे हैं. मैं इससे हैरत में हूं और एलन मस्क उन अच्छे इंसानों में से एक है जिन्हें मैं जानती हूं.’

    Share:

    नीट-यूजी 2024 परीक्षा के रिजल्ट को लेकर कांग्रेस ने की सीबीआई जांच की मांग

    Thu Jun 13 , 2024
    नई दिल्ली । नीट-यूजी 2024 परीक्षा के रिजल्ट को लेकर (Regarding the Results of NEET-UG 2024 Exam) कांग्रेस ने सीबीआई जांच की मांग की (Congress demanded CBI Inquiry) । नीट परीक्षा के रिजल्ट पर देशभर में घमासान जारी है। इस परीक्षा के आयोजन और रिजल्ट अब भी कटघरे में है। जब सवाल उठे तो नेशनल […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved