• img-fluid

    जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर आतंकी हमला, सेना के चेक पोस्‍ट पर फायरिंग; 2 जवान घायल

  • June 12, 2024

    नई दिल्‍ली(New Delhi) । जम्मू-कश्मीर के डोडा (Doda of Jammu and Kashmir)में कल देर रात आतंकवादियों (Terrorists)ने सेना के एक पोस्ट पर हमला(Attack on the post) कर दिया। पिछले तीन दिनों में यह तीसरी आतंकी घटना(Third terrorist incident) है। पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ अभी भी जारी है। पुलिस ने कहा, “डोडा के चतरगला इलाके में सेना और पुलिस की संयुक्त चौकी पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया। दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है।” शुरुआती गोलीबारी में दो जवानों के घायल होने की सूचना है।

    अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आनंद जैन ने बताया कि जिले के चतरगला इलाके में 4 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस की एक संयुक्त चौकी पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की। उन्होंने बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की जिसके साथ मुठभेड़ शुरू हो गयी। अंतिम सूचना मिलने तक मुठभेड़ जारी है। यह घटना ऐसे समय में हुई है जब सुरक्षा बलों ने मंगलवार शाम को कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास एक गांव पर हमला करने वाले आतंकवादियों की तलाश में एक व्यापक अभियान शुरू किया है।


    आतंकवादियों की गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। दो अन्य के घायल होने के की भी खबर थी। पुलिस ने बताया कि कठुआ अभियान में सुरक्षा बलों ने एक संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया है।

    हाल ही में एक यात्री बस पर गोलाबारी

    जम्मू क्षेत्र में यह घटना ऐसे समय में हुई है, जब हाल में आतंकवादियों ने श्रद्धालुओं को शिव खोड़ी मंदिर से कटरा ले जा रही एक बस पर पोनी इलाके में तेरयाथ गांव के पास रविवार को गोलीबारी कर दी थी। हमले के बाद बस खाई में जा गिरी थी। इस घटना में नौ लोगों की मौत हो गई थी और 41 लोग जख्मी हो गए थे।

    आतंकियों के स्केच जारी, 20 लाख का इनाम

    जम्मू कश्मीर पुलिस ने रियासी में बस पर हुए आतंकी हमले में शामिल आतंकवादियों की सूचना देने पर 20 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की। वहीं, जम्मू कश्मीर पुलिस ने रियासी आतंकी हमले में शामिल आतंकवादी का स्केच जारी किया।

    Share:

    यूएन में गाजा पर प्रस्ताव मंजूर, अमेरिका ने हमास पर बढ़ाया युद्धविराम के लिए दबाव

    Wed Jun 12 , 2024
    तेल अवीव। गाजा (Gaza) पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UN) में युद्धविराम (ceasefire) प्रस्ताव मंजूर होने के बाद अमेरिकी विदेश मंत्री (US Secretary of State) एंटनी ब्लिंकेन (Antony Blinken) ने कहा कि दुनिया इस योजना के समर्थन में है। उन्होंने दोहराया कि हमास (Hamas) पर इसे स्वीकारने का दबाव है। इस्राइल (israel) दौरे पर ब्लिंकेन […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved