• img-fluid

    Hamas-Israel War: युद्धविराम की अपील बीच हमास ने दिया अल्टीमेटम, इजरायली सेना आगे बढ़े तो बंधकों को गोली मार दो

  • June 11, 2024


    नई दिल्ली। फिलिस्तीन (Palestine) में इजरायल (Israel) की गतिविधियों पर हमास (Hamas) के नेता नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने निर्देश दिया है कि इजरायली सेना (Israeli army) अपने हमले को बंद नहीं करती है और आगे बढ़ती रहती है तो वे इजरायली बंधकों (hostages) को मार देंगे। हमास की ओर से ऐसा आदेश मिलने के बाद हालात गंभीर हो गए हैं।


    न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, गाजा में कई इजरायली नागरिकों को बंधक बनाकर रखा गया है। ऐसे में हमास के सैनिकों को आदेश दिया गया है कि अगर उन्हें लगता है कि इजरायली सेना निकट आ रही है तो वे बंधकों को गोली मार देंगे।

    इजरायल की तलाश जारी

    गौरतलब है कि, पिछले साल 7 अक्टूबर को हमास ने इजराइल में घुसकर हमला किया था। इस दौरान हमास के आतंकियों ने 200 से अधिक लोगों को बंधक बना लिया था। इसके बाद इजरायल की बेंजामिन नेतन्याहू सरकार ने हमास पर हमला किया। साथ ही, नेतन्याहू सरकार पिछले साल से ही बंधक बनाए गए इजरायली नागरिकों का पता लगाने में जुटी हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका और इजराइल की खुफिया विभाग के सैनिक ड्रोन और सैटेलाइट की मदद से बंधकों की गतिविधियों पर नजर बनाए रखने की कोशिश कर रही है। बता दें कि, इजरायल ने अभी तक केवल 7 बंधकों बचाने में कामयाबी हासिल की है।

    युद्धविराम की अपील

    इधर, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने सोमवार को यु्द्ध विराम करने को कहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी युद्ध विराम और बंधकों की रिहाई का प्रस्ताव रखा है। अमेरिका द्वारा जारी किए प्रस्ताव पर इजराइल और हमास दोनों ने सहमति जताई है। वहीं, हमास ने जवाब में कहा कि वह संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) वोट का स्वागत करता है।

    हमास और इजराइल के बीच कई बार युद्धविराम की पहल हो चुकी है। कई बार तो ऐसा लगा है कि अब युद्धविराम हो जाएगा। लेकिन, अभी तक हमास और इजराइल के बीच युद्ध का भविष्य अनिश्चित काल के लिए आगे बढ़ने की संभावना है।

     

    Share:

    सांवेर रोड पर भीषण सडक़ हादसा

    Tue Jun 11 , 2024
    रांग साइड से आ रहे ट्रैक्टर ने दो बाइक सवारों को मौत की नींद सुलाया इन्दौर। सांवेर रोड पर भीषण सडक़ हादसे में दो युवकों की दर्दनाक मौत हो गई। दोनों युवक फैक्ट्री में काम करते थे। काम निपटाने के बाद वे बाइक से घर लौट रहे थे, तभी हादसे का शिकार हो गए। बाणगंगा पुलिस […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved