• img-fluid

    मुइज्जू का नफरती खेल, मालदीव में पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का टेलीकास्ट रुकवाया

  • June 11, 2024

    माले: मालदीव (Maldives) के जहरीले राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू (President Mohamed Muizzu) की नफरत (Hate) भारत (India) आकर भी खत्म नहीं हुई। मुइज्जू जब नई दिल्ली में पीएम मोदी (PM Modi) के तीसरे ऐतिहासिक शपथ ग्रहण समारोह (Oath taking ceremony) में हिस्सा ले रहे थे, उसी समय मालदीव में भारत को लेकर उनका नफरती खेल खेला जा रहा था। मालदीव के सरकारी प्रसारक पब्लिक सर्विस मीडिया (PSM) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का लाइव प्रसारण (Live Broadcast)आखिरी समय में रद्द कर दिया। मालदीव के मीडिया पोर्टल अधाधू ने इस बारे में जानकारी दी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई थी, पूरा शेड्यूल तैयार था लेकिन फिर इसे रद्द कर दिया गया।



    अधाधू ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि उसे पीएसएम के कार्यक्रम की पूरा शेड्यूल मिला था, जिसमें रविवार को शाम 6 से 8 बजे तक भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का लाइव प्रसारण होना था। कवरेज के लिए एंकर और तकनीकी टीम के साथ ही साउंड और लाइट कर्मियों की भी व्यवस्था की गई थी। तीन पीएसएम कर्मचारियों ने समारोह के लाइव प्रसारण के फैसले की पुष्टि की है। बाद में कर्मचारियों को प्रसारण रद्द होने की सूचना दी गई।

    पीएसएम ने किया इनकार
    अधाधू ने जब पीएसएम के डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर यामीन रशीद से रद्द करने का कारण पूछा तो उन्होंने मोदी के शपथ ग्रहण की किसी योजना से ही इनकार कर दिया। यामीन ने कहा, ‘हमने कभी भी इसे लाइव करने का फैसला नहीं किया था। ये पूरी तरह से गलत समाचार है।’ हालांकि, अधाधू ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि पीएसएम के कर्मचारी लाइव कवरेज के लिए जरूरी उपकरण के साथ भारत गए थे। यही नहीं, पीएसएम ने सुबह 10 बजे के न्यूज बुलेटिन के दौरान भारत से लाइव रिपोर्टिंग भी की थी।

    लोगों के विरोध की वजह से लिया फैसला?
    मालदीव के मीडिया ने इससे पहले कभी भी किसी भारतीय प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह का सीधा प्रसारण नहीं किया है। मोदी के समारोह का सीधा प्रसारण करने की योजना को लेकर पीएसएम को लेकर कई लोगों ने नाराजगी जताई थी। प्रसारण को रद्द किए जाने के पीछे इसे प्रमुख वजह माना जा रहा है। मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू समारोह में भाग लेने के लिए शनिवार को ही दिल्ली पहुंच गए थे। पदभार ग्रहण करने के बाद से यह उनकी पहली आधिकारिक भारत यात्रा थी।

    Share:

    लोकसभा चुनाव की जीत के बाद सोनाक्षी की शादी में दोहरा जश्‍न मनाएंगे शत्रुघ्न सिन्हा

    Tue Jun 11 , 2024
    मुंबई (Mumbai)। बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) कथित तौर पर शादी के बंधन में बंधने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. एक्ट्रेस को लेकर चर्चाएं हैं कि वह अपने रूमर्ड बॉयफ्रेंड एक्टर जहीर इकबाल (zaheer iqbal) के साथ डेटिंग कर रही हैं और कथित तौर पर 23 जून को शादी के बंधन में बंधने […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved