• img-fluid

    भारत से बातचीत को गिड़गिड़ाए पाकिस्‍तानी राजदूत, अमेरिका को बताया साझेदार

  • June 09, 2024

    वाशिंगटन (Washington) । कंगाली में डूबा पाकिस्तान (Pakistan) लगातार भारत से बातचीत के लिए गिड़गिड़ा रहा है। इस बार अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत मसूद खान (Pakistan’s Ambassador to America Masood Khan) ने ये गुहार लगाई है। खान ने कहा, ‘भारत की प्राथमिकता में पड़ोस पहले होना चाहिए और यह एक शांतिपूर्ण पड़ोसी होना चाहिए।’ उन्होंने भारत से पाकिस्तान के साथ आर्थिक संपर्क बढ़ाने का आग्रह किया।

    पाकिस्तानी राजदूत ने दावा किया कि अगर भारत के अपने पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध होते तो उसकी प्रगति का अधिक सम्मान होता।

    पाकिस्तानी राजनयिक की टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब भारत में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए लगातार तीसरी बार सरकार बनाने की तैयारी कर रहा है। मसूद खान ने कहा कि वाशिंगटन को दक्षिण एशिया में रणनीतिक संतुलन बनाए रखने की जरूरत है। उन्होंने शांति को बढ़ावा देने के लिए संतुलन को स्थापित करने पर जोर दिया।



    अमेरिका को बताया साझेदार
    पॉडकास्ट के दौरान खान ने पाकिस्तान और अमेरिकी की आर्थिक साझेदारी को सर्वव्यापी बताया। उन्होंने दावा किया कि चीन और अमेरिका के बीच पाकिस्तान एक आर्थिक पुल की तरह काम कर सकता है। खान ने कहा कि पाकिस्तान अमेरिका और दुनिया की सभी अग्रणी देशों का साझा लक्ष्य क्षेत्र में शांति और सुरक्षा लाना है। पाकिस्तानी राजनयिक ने कहा कि ग्लोबल साउथ से गरीबी को खत्म करना नंबर 1 प्राथमिकता होनी चाहिए।

    Share:

    शपथ ग्रहण से पहले राजघाट पर PM मोदी ने बापू को किया नमन, 'सदैव अटल' और 'समर स्मारक' भी पहुंचे

    Sun Jun 9 , 2024
    नई दिल्ली। प्रधानमंत्री पद के लिए मनोनीत नरेंद्र मोदी रविवार को महात्मा गांधी की समाधि राजघाट पहुंचे। इसके बाद सदैव अटल पर पहुंच कर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि भी दी। आज नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री के रूप में लगातार अपना तीसरा कार्यकाल शुरू करने जा रहे […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved