• img-fluid

    पति की मौत पर पत्नी ने मनाया जश्न, मेहमानों को बांटे तोहफे, नहीं मनाया मातम!

  • June 07, 2024


    जब भी हमारी ज़िंदगी (Life) से कोई महत्वपूर्ण इंसान (human being) चला जाता है, तो हमें इस दुख को अपनाने में कई महीने और कई-कई बार तो सालों लग जाते हैं. दुनिया (World) से चले जाने का गम (Gum) होता ही इतना मुश्किल है कि इसे कोई आसानी से स्वीकार नहीं कर पाता. खासतौर पर अगर किसी से रिश्ता बेहद करीबी रहा हो, तो ये और भी ज्यादा दुखदायी हो जाता है.


    अपनों के इस दुनिया से जाने के बाद लोग अक्सर मातम मनाते हैं लेकिन एक महिला ने पति की मौत होने के बाद पार्टी रख दी. इस पार्टी में लोग हंसते-मुस्कुराते और बच्चे भी खेलते-कूदते नज़र आए. न कोई इस दौरान आंसू बहा रहा था और न ही किसी के चेहरे पर शिकन थी. यहां अंतिम विदाई से ज्यादा पार्टी का माहौल लग रहा था.

    पति की मौत पर दी पार्टी
    40 साल की केटी यंग नाम की महिला के पति ब्रैंडन की मौत स्ट्रोक और उसकी कॉम्प्लिकेशन की वजह से हो गई थी. न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक केटी के तीन बच्चे हैं, जिनकी उम्र 12, 10 और 8 साल है. केटी नहीं चाहती थीं कि पिता की मृत्यु की वजह से बच्चे सदमे में चले जाएं बल्कि वे अपने पिता के साथ गुजरे अच्छे वक्त को याद करें. ऐसे में उन्होंने चर्च में रोने-धोने के भाषण और दुख भरे माहौल के बजाय एक ऐसी पार्टी आयोजित की, जिसमें उनके पति को खुशी-खुशी याद किया जाए.

    500 लोगों को बुलाया, फिर …
    सोशल मीडिया पर उन्होंने 500 मेहमानों वाली इस पार्टी का वीडियो पोस्ट किया. इसमें बाउंसी कासल, आर्ट एंड क्राफ्ट की चीज़ें और उनके पति के पसंदीदा चिप्स और डिप्स शामिल थे. उनके आर्ट और एल्बम भी दिखाए गए और मेहमानों को गुडी बैग में ये चीज़ें दी भी गईं. इतना ही नहीं संगीत के शौकीन उनके पति का पसंदीदा म्यूज़िक भी सुनाया गया. पार्टी उनके घर में हुई क्योंकि उनके पति को ये जगह और परिवार बहुत प्रिय था. बच्चे हंसते-मुस्कुराते रहे और केटी का कहना है कि इससे उनके पति की आत्मा खुश हुई होगी.

    Share:

    MPC ने लगातार आठवीं बार रेपो रेट में नहीं किया कोई बदलाव, RBI गवर्नर का एलान

    Fri Jun 7 , 2024
    नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति ने तीन दिनों तक चली बैठक के बाद रेपो रेट को वर्तमान दर पर बरकरार रखने का फैसला किया है। दर निर्धारण समिति ने लगातार आठवीं बार ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया। इससे पहले केंद्रीय बैंक ने पिछली बार फरवरी 2023 में रेपो दर […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved