• img-fluid

    चेक गणराज्य में मालगाड़ी से टकराई 380 यात्रियों से भरी हाईस्पीड ट्रेन, 4 लोगों की मौत

  • June 06, 2024

    डेस्क। चेक गणराज्य में बड़ी ट्रेन दुर्घटना की खबर सामने आ रही है। अधिकारियों ने बताया कि चेक गणराज्य में एक यात्री ट्रेन और मालगाड़ी की आमने-सामने टक्कर हो गई, जिसमें कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और 27 अन्य घायल हो गए। ट्रेन में 380 यात्रियों के सवार होने की सूचना सामने आ रही है। मौके पर राहत और बचाव का कार्य जारी है। चेक के आंतरिक मंत्री विट राकुसन ने कहा कि दुर्घटना बुधवार देर रात प्राग से लगभग 62 मील पूर्व में पर्डुबिस शहर में हुई। दुर्घटनाग्रस्त हुई हाई-स्पीड पैसेंजर ट्रेन निजी रेजीओजेट कंपनी की थी।


    राकुसन ने कहा कि घायलों में से कोई भी गंभीर स्थिति में नहीं है। बचावकर्मियों ने कहा कि ट्रेन में 380 यात्री सवार थे, जो पूर्वी स्लोवाकिया के कोसिसे शहर से सीमा पार यूक्रेन के चोप जा रहे थे। यूक्रेन के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, दुर्घटना में कम से कम दो यूक्रेनी महिलाओं की मौत हो गई। चेक शहर ब्रनो में यूक्रेन के वाणिज्य दूतावास का एक अधिकारी घटनास्थल पर है। बचाव और कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ वह लगातार संपर्क में है।”

    परिवहन मंत्री ने कहा कि दोनों ट्रेनों के ड्राइवर सुरक्षित हैं। दुर्घटना के बाद प्राग और देश के पूर्वी हिस्से के बीच मुख्य ट्रैक को बंद करना पड़ा। अधिकारियों ने टक्कर के कारणों की जांच पड़ताल की है। इसके नौ घंटे बाद आंशिक रूप से ट्रैक को फिर से खोला गया। राज्य संचालित चेक रेलवे ने सलाह दी कि यात्रियों को पूरे दिन इस मार्ग का उपयोग करने से बचना चाहिए। इसमें कहा गया है कि लाइन शुक्रवार को बंद रहने की संभावना है। ट्रेन दुर्घटनाओं की जांच करने वाली राज्य एजेंसी के प्रवक्ता मार्टिन ड्रेपल ने कहा कि यात्रियों को ले जा रही ट्रेन का ड्राइवर स्टॉप साइन पर रुकने में विफल रहा।

    Share:

    हरियाणा दिल्ली को 137 क्यूसेक पानी उपलब्ध कराएगा - सुप्रीम कोर्ट का आदेश

    Thu Jun 6 , 2024
    नई दिल्ली । सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि (Supreme Court ordered that) हरियाणा (Haryana) दिल्ली को (To Delhi) 137 क्यूसेक पानी (137 cusecs Water) उपलब्ध कराएगा (Will Provide) । कोर्ट ने हरियाणा को निर्देशित किया गया है कि वह इस पानी को बिना किसी रोक-टोक के दिल्ली के वजीराबाद तक पहुंचने का रास्ता […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved