• img-fluid

    टाइम्स स्क्वायर पर चलाया जाए ऋषभ पंत का यह शॉट; वसीम जाफर बोले- अगर ये अमेरिकी लोगों को…

  • June 06, 2024

    नई दिल्‍ली(New Delhi) । अमेरिका में क्रिकेट (Cricket in America)को बढ़ावा देने के लिए आईसीसी(ICC) हर एक जतन कर रहा है। ऑस्ट्रेलिया(Australia) से वहां पर ड्रॉप-इन पिचें (Drop-in pitches)मंगवाई गई है, वहीं टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup)के लिए वहां खास स्टेडियम भी तैयार किए गए हैं। हालांकि इन सभी प्रयासों के बावजूद कई मैचों के दौरान स्टेडियम खाली देखने को मिले हैं। अब पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और मौजूदा एक्सपर्ट वसीम जाफर ने अमेरिकी दर्शकों की क्रिकेट के प्रति रुचि बढ़ाने के लिए अटपटी डिमांड रखी है। उन्होंने ऋषभ पंत के एक शॉट को टाइम्स स्क्वायर पर चलाने की डिमांड की है। उनका कहना है कि अगर इस शॉट को देखने के बाद अमेरिकी लोगों की क्रिकेट की प्रति रुचि नहीं बढ़ती तो किसी भी तरह से नहीं बढ़ सकती।

    आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में जीत दिलाई

     

    View this post on Instagram

     

    A post shared by ICC Hindi (@icchindiofficial)

    वसीम जाफर ने यहां ऋषभ पंत के उस शॉट की बात की जिसके दम पर उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 में भारत को जीत दिलाई। ऋषभ पंत ने रिवर्स स्कूप शॉट लगाते हुए विकेट कीपर के ऊपर से छक्का लगाया। देखने में यह शॉट जितना आसान लगता है, असल में उतना है नहीं।

    ऋषभ पंत इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और जेम्स एंडरसन के खिलाफ कुछ इस तरह के शॉट्स खेल पहले भी दुनिया को हैरान कर चुके हैं।

    रिवर्स लैप विनिंग सिक्स की क्लिप को टाइम्स स्क्वायर में चलाइए

    वसीम जाफर ने इंडिया वर्सेस आयरलैंड मैच के बाद एक्स पर लिखा, ‘ऋषभ पंत द्वारा लगाए गए रिवर्स लैप विनिंग सिक्स की क्लिप लेकर टाइम्स स्क्वायर में चलाइए। अगर इससे अमेरिकी क्रिकेट में दिलचस्पी नहीं लेंगे, तो किसी भी चीज से नहीं होगा।’

    आप भी देखें वीडियो-

    बात मुकाबले की करें तो, भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। कप्तान रोहित शर्मा चाहते थे कि टीम के खिलाड़ी ज्यादा से ज्यादा समय मैदान पर बिताए। हालांकि आयरलैंड की टीम ने 16 ही ओवर में भारतीय टीम के आगे घुटने टेक दिए थे। आयरलैंड मात्र 96 रनों पर ढेर हो गया था। हार्दिक पांड्या टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 3 विकेट चटकाए, वहीं अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह को 2-2 सफलताएं मिली।

    97 रनों का पीचा करने उतरी टीम इंडिया ने 12.2 ओवर में ही जीत दर्ज की। रोहित शर्मा ने 52 रनों की पारी खेली, वहीं नंबर-3 पर उतरे ऋषभ पंत ने नाबाद 36 रन बनाए। भारत का अगला मुकाबला 9 जून को चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से है।

    Share:

    रामदास अठावले ने कैबिनेट में शामिल करने के लिए बनाया दबाव

    Thu Jun 6 , 2024
    नई दिल्ली. केंद्र में पीएम मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में एनडीए (NDA) सरकार के गठन की प्रक्रिया तेज हो गई है. इस बीच सहयोगी दलों ने बीजेपी (BJP) पर मंत्री पद को लेकर दवाब बनाना भी शुरू कर दिया है. सूत्रों के मुताबिक, जेडीयू (JDU) और टीडीपी (TDP) जैसे दलों ने कई मंत्रालयों की […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved