• img-fluid

    बस संचालकों की आरटीओ से शिकायत

  • June 06, 2024

    इंदौर-महू रेल ट्रैक शुरू होने के बाद भी एआईसीटीएसएल ने बंद नहीं की अवैध परमिट पर चल रही बसें

    21 मई से लक्ष्मीबाई नगर से महू के बीच एआईसीटीएसएल ने यात्रियों की सुविधा के लिए शुरू की थी चार बसें

    इंदौर। इंदौर (Indore) से महू (Mhow) के बीच रेल ट्रैक (Rail Track) को दोहरीकरण (Doubling) के लिए रेलवे द्वारा 16 से 31 मई के बीच इंदौर से महू के बीच ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया था। इस बीच यात्रियों की परेशानी को देखते हुए एआईसीटीएसएल (AICTSL) द्वारा 21 मई से इंदौर से महू के बीच चार बसों का संचालन शुरू किया था। इसे लेकर अब निजी बस संचालकों ने आरटीओ से शिकायत की है कि रेलवे ट्रैक अब शुरू हो चुका है इसके बाद भी अवैध परमिट पर एआईसीटीएसएल की बसों का संचालन जारी है।


    रेलवे द्वारा ट्रैक बंद किए जाने पर यात्रियों की सुविधा के लिए एआईसीटीएसएल द्वारा ताबड़तोड़ चार बसों को शुरू किया था। लेकिन 1 मार्च से हाईकोर्ट द्वारा नए बस परमिटों पर लगाई गई रोक के चलते इन बसों को अस्थाई बारात परमिट पर ही शुरू कर दिया गया था। तब भी बस संचालकों ने इसका विरोध किया था। तब कहा गया था कि सिर्फ ट्रेनें बंद रहने तक यात्रियों की सुविधा के लिए बसें चलाई जा रही हैं। लेकिन 1 जून से इस मार्ग पर दोबारा ट्रेनें शुरू हो जाने के बाद निजी बस संचालकों ने एक बार फिर इस मामले की शिकायत आरटीओ से की है। बस संचालकों का कहना है कि कलेक्टर ने लक्ष्मीबाई नगर से महू के बीच बसें चलाने के लिए निर्देश दिए थे, वो भी तब जब इस मार्ग पर ट्रेनें बंद हों। लेकिन अब ट्रेनें शुरू होने के बाद भी ये बसें बंद नहीं की गई हैं, वहीं ये बसें लक्ष्मीबाई नगर के बजाए सरवटे से महू के बीच संचालित हो रही हैं, जो कलेक्टर के आदेश का वैसे भी उल्लंघन है। बस संचालकों ने आरटीओ से शिकायत में कहा है कि अगर कोई आम बस संचालक ऐसे बसों का संचालन करता है तो मोटर व्हीकल एक्ट के तहत उस पर विभाग 20 हजार का जुर्माना लगाता है तो इन बसों पर कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है।

    Share:

    रात 12 बजे बार बंद नहीं हुए तो लाइसेंस करेंगे निरस्त

    Thu Jun 6 , 2024
      मामला देर रात तक होने वाली शराबखोरी और विवादों का, आबकारी विभाग ने दी दो टूक चेतावनी बार संचालकों को इंदौर। पिछले दिनों शराबखोरी (Alcoholism) के चलते कई बड़े विवाद भी हुए, जिसमें रसूखदारों (influential people) के बीच मारपीट (Beating) से लेकर अन्य घटनाएं हुईं, जिसके चलते अब सभी बीयर बार (Beer Bar) संचालकों […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved