• img-fluid

    इन्दौर में 100 दिन का टाइमर लगाकर संवारेंगे दो प्रमुख सडक़ें

  • June 05, 2024


    रीगल से मधुमिलन और मधुमिलन से शिवाजी वाटिका तक सडक़ों के सौंदर्यीकरण के कार्यों का आज पौधारोपण कर होगा शुभारंभ

    इंदौर। नगर निगम (municipal corporation) द्वारा 2 प्रमुख सडक़ों (Two main roads) को संवारने (Grooming) के काम 100 दिनों (100-day) में पूरे किए जाएंगे। इसके लिए वहां टाइमर (timer) लगाया जाएगा। रीगल से मधुमिलन टॉकिज तक और मधुमिलन से शिवाजी वाटिका तक सडक़ को बेहतर ढंग से संवारने की योजना है। इन कार्यों का आज महापौर दोपहर में पौधारोपण कर शुभारंभ करेंगे।



    नगर निगम अधिकारियों के मुताबिक रीगल से मधुमिलन तक बनाई जाने वाली सडक़ के दोनों छोर पर आकर्षक पौधे लगाने के साथ-साथ राहगीरों के बैठने के लिए स्टील फर्नीचर लगाने के अलावा फुटपाथ और पूरी सडक़ के डिवाइडर संवारे जाएंगे। इसके लिए निगम ने पिछले दिनों अलग-अलग एजेंसियों को काम सौंपे हैं। इस सडक़ को भी मॉडल सडक़ के रूप में बनाए जाने की तैयारी है। इसी प्रकार मधुमिलन चौराहे से लेकर शिवाजी वाटिका तक भी सडक़ को संवारने का काम होगा। दोनों सडक़ों का काम टाइम लिमिट में हो, इसके लिए 100 दिनों का टाइमर लगाया जाएगा। अफसरों का कहना है कि मधुमिलन चौराहे को संवारने का काम पहले से ही चल रहा है और अब आसपास की सडक़ों को संवारे जाने के बाद पूरा क्षेत्र बेहतर ढंग से सजा-संवरा नजर आएगा। आज दोपहर में महापौर पुष्यमित्र भार्गव कई अतिथियों के साथ आरएनटी मार्ग स्थित वीवी परिसर के मुख्य द्वार पर पौधारोपण कर इस कार्य का शुभारंभ करेंगे। नगर निगम ने इससे पहले भी सडक़ का काम तेजी से पूरा करने के लिए गोपाल मंदिर से सराफा तक की सडक़ का काम टाइमर लगाकर शुरू कराया था, लेकिन वहां यह प्रयोग फेल हो गया था और तय समय में सडक़ का काम पूरा नहीं हो सका था।

    Share:

    इंदौर से महू के बीच पांच किमी से ज्यादा लंबे हिस्से में बनेगी दीवार

    Wed Jun 5 , 2024
    अतिक्रमण रोकने के लिए रेलवे ने की तैयारी इंदौर। राऊ-महू रेल लाइन (Rau-Mhow Railway Line) दोहरीकरण प्रोजेक्ट (doubling project) पूरा होने के बाद रतलाम रेल मंडल (Ratlam Railway Division) इंदौर (Indore) से महू (Mhow) के बीच दो हिस्सों में पांच किलोमीटर से ज्यादा लंबाई में दीवार (wall) बनाएगा। यह प्रबंध रेल लाइन के इर्द-गिर्द लगातार […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved