• img-fluid

    तुरंत इस्तीफा दें PM मोदी, ये इंडिया गठबंधन की जीत है…चुनावी नतीजों पर बोलीं ममता बनर्जी

  • June 04, 2024

    नई दिल्ली: तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी (Trinamool Congress chief Mamata Banerjee) ने चुनाव के नतीजे के बाद पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि यह जीत इंडिया गठबंधन (India Coalition) का है. पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह (PM Modi and Home Minister Amit Shah) को तुरंत इस्तीफा देना चाहिए. उन्होंने कहा कि वह इंडिया गठबंधन की अन्य पार्टियों से आग्रह करती हैं कि वह इंडिया गठबंधन के साथ आएं. इंडिया गठबंधन की बैठक में शामिल होने की बात पर ममता बनर्जी ने कहा कि वह कल गठबंधन की बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगी, लेकिन अभिषेक बनर्जी बैठक में शामिल होंगे.

    उन्होंने कहा कि वह इंडिया गठबंधन का समर्थन करेंगी. वह चाहती हैं कि मोदी आउट हो और इंडिया आए. वह जानती हैं कि इंडिया के पास क्षमता है. उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा था कि जब वे बोले थे 400 पार. उस समय उन्होंने कहा था कि बीजेपी को दो तिहाई बहुमत नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि आशा करती हूं कि इंडिया टीम नहीं छोड़ेगी, वह भी नहीं छोड़ेगी.


    उन्होंने कहा कि कल की बैठक के बारे में उन्हें जानकारी नहीं है. उन्होंने अखिलेश यादव, उद्धव ठाकरे, शरद पवार को बधाई दी है. राजद नेता तेजस्वी यादव से भी बात की है. तेजस्वी यादव ने कहा है कि यह सही रिजल्ट नहीं आ रहा है. वह उन पर विश्वास करती हैं. ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने राहुल गांधी को भी मैसेज किया है, लेकिन शायद उन्होंने मैसेज नहीं देखा है. उन्हें लोग बहुत समय गलत समझते हैं. उन्होंने कहा था कि जो जहां मजबूत है. वहां चुनाव लड़े. चुनाव परिणाम से यह साफ हो गया है.

    उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस देश और संविधान को बचाने के लिए स्ट्रॉग रोल निभाएगी. बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है. इस कारण वह अब संविधान में संशोधन नहीं कर पाएगी. यदि अब भी ईडी और सीबीआई से परेशान किया जाएगा, इंडिया गठबंधन के नेता एक साथ मिलकर इसका मुकाबला करेंगे. यदि जरूरत पड़ी तो दिल्ली में जाकर आंदोलन भी करेंगे.

    उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के और भी उम्मीदवारों की जीत हो सकती थी, लेकिन इलेक्शन कमीशन ने बीजेपी के इलेक्शन कमीशन के रूप में काम किया है. ऑबजर्बर ने भी बीजेपी के लिए काम किया है. उन्होंने यह जानना चाहती है कि चुनाव आयोग केवल बीजेपी को सुनेगी, वह अन्य पार्टियों की क्यों नहीं सुनेगी.

    उन्होंने कहा कि चुनाव में सीएपीए, सीआरपीएफ, एजेंसी काम करती है, राज्य पुलिस क्यों नहीं काम करेगी. चुनाव में बंगाल पुलिस को शामिल नहीं किया गया. प्रत्येक बूथ पर दो सीआईएसएफ अधिकारी मौजूद था, लेकिन कोई बंगाल का पुलिस नहीं था. उसने सभी लक्ष्मण रेखा क्रॉस किया है. उन्होंने चुनाव आयोग पर भी सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि यदि मोदी रहते तो गणतंत्र नहीं रहता. यदि मोदी रहते तो संविधान नहीं रहता. इसलिए वह चाहती हैं कि मोदी जाएं और इंडिया गठबंधन आए.

    Share:

    भाजपा ने गंवाई 30 फीसदी मुस्लिम बहुल सीटें, सपा को मिला तगड़ा फायदा

    Tue Jun 4 , 2024
    नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के लिए मंगलवार को जारी मतगणना में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) 293 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है। विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ 227 सीटों पर आगे है। इससे पहले सातवें और अंतिम चरण के लिए शनिवार यानी 1 जून को मतदान हुआ। इस […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved