• img-fluid

    ‘चुनाव-राजनीति की चर्चाओं में समय व्यर्थ न करें’, एग्जिट पोल के बाद प्रशांत किशोर का नेताओं पर तंज

  • June 02, 2024

    नई दिल्ली। राजनीतिक विशेषज्ञ प्रशांत किशोर ने शनिवार को एग्जिट पोल के जारी होने के बाद फर्जी पत्रकारों और बड़बोले राजनेताओं पर कटाक्ष किया। उन्होंने लोगों से बेकार की चर्चाओं में अपना समय नष्ट न करने की अपील की। शनिवार को जारी एग्जिट पोल में भविष्यवाणी की गई कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार फिर से प्रधानमंत्री के तौर पर सत्ता संभालेंगे। इस आम चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए के भारी बहुमत से जीत हासिल करने की उम्मीद ताई जा रही है।

    सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा, “अगली बार जब चुनाव और राजनीति की बात हो, तो फर्जी पत्रकारों और बड़बोले राजनेताओं पर अपना कीमती समय इस बेकार की चर्चा में खर्च न करें।” जन सुरज पार्टी के प्रमुख प्रशांत किशोर ने दावा किया कि भाजपा लोकसभा चुनाव 2024 में 303 सीटें जीत सकती है।


    एग्जिट पोल के जारी होने से पहले प्रशांत किशोर ने भाजपा नीत एनडीए के प्रदर्शन पर बात करते हुए कहा, “मेरे हिसाब से भाजपा इसबार कुछ अच्छे नंबरों के साथ वापसी कर सकती है। मुझे सीटों की संख्या में कुछ खास बदलाव नहीं दिख रहा। पार्टी को पूर्व और दक्षिण क्षेत्रों में अच्छा समर्थन मिला।” उन्होंने बताया कि दक्षिण में भाजपा के सीटों और वोट शेयर में बढ़ोतरी होने की संभावना है।

    प्रशांत किशोर ने बताया कि भाजपा ने तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, केरल और तमिलनाडु में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के प्रयास और बढ़ा दिए हैं। कई एग्जिट पोल में यह दावा किया गया कि भाजपा तमिलनाडु और केरल में अपना खाता खोलेगी और कर्नाटक में एकतरफा जीत हासिल करेगी। उन्होंने आगे कहा कि बिहार, राजस्थान, महाराष्ट्र और हरियाणा में भाजपा को थोड़ा नुकसान हो सकता है। हालांकि, उत्तर प्रदेश में भाजपा की स्थिति में कोई बदलाव होने की उम्मीद नहीं है।

    बता दें कि इस लोकसभा चुनाव में भाजपा ने अपने गठबंधन के लिए ‘400 पार’ का नारा दिया था। फिलहाल तीन सर्वे में भाजपा+ को 400 या उससे ज्यादा सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है। अगर एग्जिट पोल सच साबित होते हैं, तो मोदी अपनी पार्टी को लगातार तीसरी बार चुनाव में जीत दिलाने के मामले में देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। वर्ष 2019 के चुनाव में भाजपा ने 303 सीट जीती थी, जबकि राजग की संख्या 353 थी। कांग्रेस को 53 सीट और उसके सहयोगियों को 38 सीट मिली थीं।

    Share:

    ब्रश ले जाना मत भूलिए; अरविंद केजरीवाल पर 'बाबू भैया' का तंज

    Sun Jun 2 , 2024
    नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) के सबसे बड़े नेता अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को 2 जून की रोटी तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में खानी होगी। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से मिली 21 दिन की राहत के बाद ‘आप’ सुप्रीमो को आज (रविवार) सरेंडर करना होगा। जेल जाने से पहले सीएम केजरीवाल ने सुप्रीम […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved