• img-fluid

    अमेरिका-ब्रिटेन ने तोड़ी Houthi आतंकियों की कमर, 16 विद्रोहियों को मार गिराया

  • June 01, 2024

    दुबई (Dubai)। हाउती आतंकियों (Houthi terrorists) पर अमेरिका और ब्रिटेन (America and Britain) ने संयुक्त कार्रवाई (joint action) करते हुए हवाई हमलों (Air strikes) में 16 विद्रोहियों को मार गिराया और 35 घायल हो गए। हाउती आतंकियों की ओर से सार्वजनिक रूप से स्वीकार की गई मौतों की यह अब तक की सबसे बड़ी संख्या है।

    अमेरिकी अधिकारियों ने इसे लाल सागर और अदन की खाड़ी में जहाजों पर ईरान समर्थित मिलिशिया समूह के हमलों में हालिया वृद्धि की प्रतिक्रिया बताया। लाल सागर में यूएसएस ड्वाइट डी. आइजनहावर विमानवाहक पोत से किए गए हमलों में यूएस. एफ/ए-18 लड़ाकू विमान शामिल थे। हमले में अन्य अमेरिकी युद्धपोतों ने भी भाग लिया।


    ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि रॉयल एयर फोर्स टाइफून एफजीआर4एस ने होदेइदा और एक अन्य जगहों पर इमारतों को निशाना बनाया। यहां लंबी दूरी के ड्रोन के साथ-साथ सतह से हवा में मार करने वाले हथियारों का भंडारण किया जा रहा था।

    वहीं, हाउती आतंकियों ने शुक्रवार सुबह होदेइदा में हुए हमले के संबंध में कहा कि यह हमला एक इमारत पर किया गया। हाउती का दावा है कि मारे जाने वाले सभी लोग आम नागरिक थे। इसके अलावा अन्य हमले सना में हुए।

    हाउती आतंकियों ने नवंबर से अबतक 50 से अधिक हमले किए हैं। इन हमलों में तीन नाविकों को मार डाला गया, एक जहाज को जब्त कर लिया गया और दूसरे को डुबो दिया गया।

    Share:

    Paris Olympics: फुटबॉल मैचों के दौरान हमले की योजना को सुरक्षा अधिकारियों ने किया विफल

    Sat Jun 1 , 2024
    पेरिस (Paris)। पेरिस ओलंपिक (Paris Olympics) में फुटबॉल मैच (Football match) के दौरान हमले की योजना (Plan of attack.) को सुरक्षा अधिकारियों (Security officers.) ने विफल कर दिया है। यह जानकारी फ्रांस के गृह मंत्री गेराल्ड डर्मैनिन (French Interior Minister Gerald Darmanin) ने शुक्रवार को दी। गृहमंत्री डर्मैनिन ने एक बयान में कहा कि चेचन्या […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved