• img-fluid

    नोएडा के जीआईपी मॉल में ईडी का बड़ा ऐक्शन, 291 करोड़ की प्रॉपर्टी अटैच; 400 करोड़ घोटाले का केस

  • May 30, 2024

    नई दिल्ली। दिल्ली (dehli) से लगे नोएडा (Noida) में स्थित मशूहर जीआईपी मॉल (GIP Mall) में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने नोएडा के जीआईपी मॉल में एम्यूजमेंट पार्क (Amusement Park) को 400 करोड़ रुपये के घोटाले से जुड़े एक मामले में अटैच किया है। यह मामला मनी लॉड्रिग से जुड़ा बताया जा रहा है। आपको बता दें कि नोएडा का ये एम्यूजमेंट पार्क MS IRAL- इंटरनेशनल रिक्रिएशन एम्यूजमेंट लिमिटेड की कंपनी इंटरनेशनल एम्यूजमेंट लिमिटेड नाम से था।


    बताया जा रहा हैकि प्रवर्तन निदेशालय ने इंटरनेशनल एम्यूजमेंट लिमिटेड जो कि आईआरएएल की एक होल्डिंग कंपनी है। उससे संबंधित करीब 291.18 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति को अटैच किया है। इंटरटेनमेंट सिटी लिमिटेड के तहत आनेवाला नोएडा का ग्रेट इंडिया पैलेस मॉल का कमर्शियल स्पेस करीब 3,93,737.28 स्क्वायर फुट है। जीआईपी के अलावा प्रवर्तन निदेशालय ने रोहिणी स्थित एडवेंचर आयलैंड पर भी शिकंजा कस दिया है। यह आयलैंड करीब 45,966 स्क्वायर फुट में बना हुआ है।

    इंटरनेशनल एम्यूजमेंट लिमिटेड पर आरोप हैकि उसने लोगों को सस्ते दामों पर दुकान और प्लॉट देने के लिए निवेशकों से करीब 400 करोड़ रुपये लिए। यह प्लॉट और दुकान नोएडा के अलावा गुरुग्राम में भी दिए जाने थे। लेकिन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इंटरनेशनल एम्यूजमेंट लिमिटेड के प्रोजेक्ट अब तक पूरे नहीं हुआ हैं और निवेशकों को भी कोई रिटर्न नहीं मिला है। कहा जा रहा हैकि इसी धोखाधड़ी की शिकायत मिलने के बाद ईडी ने यह बड़ी कार्रवाई की है।

    जयपुर के दौलतपुर, तहसील-आमेर में 218 एकड़ जमीन का पट्टा भी इंटरनेशनल एम्यूजमेंट एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के नाम से है। बताया जा रहा है कि प्रवर्तन निदेशालय ने इस पर भी शिकंजा कसा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंटरनेशनल एम्यूजमेंट लिमिटेड के खिलाफ गुरुगुग्राम पुलिस ने एफआईआर दर्ज की थी। इसी एफआईआर के आधार पर ईडी की टीम मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर इस कंपनी पर शिकंजा कस रही है।

    Share:

    AAP-कांग्रेस पर बरसीं हरसिमरत कौर, BJP पर कहा- गांव में घुस भी नहीं पा रहे

    Thu May 30 , 2024
    बठिंडा: लोकसभा चुनाव के लिए सातवें और आखिरी चरण का मतदान 1 जून को किया जाएगा. पंजाब में भी इसी दिन वोटिंग होगी. वोटिंग से पहले पंजाब के बठिंडा लोकसभा सीट से शिरोमणि अकाली दल की सांसद और उम्मीदवार हरसिमरत कौर बादल ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के गठबंधन पर निशाना साधा. हरसिमरत कौर बादल […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved