• img-fluid

    इस मोटरसाइकिल की डिमांड ऐसी कि दो महीनों में ही वेटिंग पीरियड

  • May 30, 2024

    मुंबई (Mumbai)। भारतीय बाजार में स्पोर्ट बाइक (sport bike) या सुपर बाइक का डिमांड बढ़ रही है। साथ ही, लोगों को दमदार इंजन वाले मॉडल भी ज्यादा पसंद आ रहे हैं। हाल ही में बजाज ने भी अपनी पल्सर NS400Z (Pulsar NS400Z) को लॉन्च करके इस बात को भी साबित किया है। अब इस सेगमेंट में अप्रिलिया की मोटरसाइकिल भी हिट हो रही है। कंपनी की सुपरस्पोर्ट बाइक RS 457 की हाई डिमांड के चलते इसका वेटिंग पीरियड भी बढ़ गया है। यदि आप इस मोटरसाइकिल को अभी बुक करते हैं तब इसकी डिलीवरी 2 महीने के बाद मिलेगी।

    कंपनी इस मोटरसाइकिल का प्रोडक्शन पियाजियो के बारामती प्लांट में कर रही है। यहां से इसे देश के साथ दुनियाभर में भी भेजा जा रहा है। कंपनी अपनी प्रोडक्शन लाइन में 3 शिफ्ट के साथ इसका प्रोडक्शन कर रही है। ताकि डिमांड और सप्लाई के बीच बढ़ रहे अंतर को कम किया जा सके। साथ ही, इसका वेटिंग पीरियड भी कम हो जाए। बता दें कि कंपनी रोजाना इस मोटरसाइकिल की करीब 50 यूनिट तैयार कर रही है।



    अप्रिलिया RS 457 के डिजाइन की बात करें तो ये काफी अग्रेसिव मोटरसाइकिल नजर आती है। इसमें ट्रांसपेरेंट वाइजर के साथ स्प्लिट LED हेडलाइट, कट और क्रीज के साथ शार्प बॉडी पैनल और एक स्प्लिट सीट सेटअप मिलता है। मोटरसाइकिल में 3 राइडिंग मोड के साथ थ्री-लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ राइड-बाय-वायर जैसी फीचर्स भी मिलते हैं। इसमें 5-इंच TFT इंस्ट्रूमेंट कंसोल, क्लिप-ऑन हैंडलबार, बैकलिट स्विचगियर और टू-इन-वन अंडरबेली एग्जॉस्ट भी मिलता है। ये सभी एलिमेंट इस मोटरसाइकिल को दमदार बनाते हैं।

    अब बात करें इसके इंजन की तो इस मोटरसाइकिल में 457cc, लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन सिलेंडर, DOHC इंजन दिया है, जो 47bhp की पावर जनरेट करता है। ट्रांसमिशन के लिए इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ स्लिपर क्लच और दो-तरफा क्विकशिफ्टर से जोड़ा है। सेफ्टी के लिए इसमें आगे की तरफ USD फोर्क्स और पीछे मोनोशॉक यूनिट दी है। जबकि ब्रेकिंग के लिए ABS के साथ डिस्क ब्रेक मिलते हैं। बता दें कि भारतीय बाजार में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 4.1 लाख रुपए है।

    Share:

    धार भोजशाला में खुदाई में मिले खास बनावट वाले स्तंभों के 3 अवशेष, टीम ने तैयार की GPR सर्वे की रिपोर्ट

    Thu May 30 , 2024
    धार: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के धार (Dhar) जिले में ऐतिहासिक भोजशाला (Bhojshala) में सर्वे (Survey) का काम जारी है. बुधवार को सर्वे का 69वां दिन था. भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) और हैदराबाद से आई जियोलाजिकल सर्वे ऑफ इंडिया की टीम ने प्रवेश द्वार के पास ग्राउंड पेनेट्रेटिंग रडार (GPR) मशीन से सर्वेक्षण किया. परिसर […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved