• img-fluid

    WhatsApp पर यूजर्स के लिए उपलब्ध हैं ढेरों नए फीचर्स, इन पांच का करें इस्तेमाल

  • May 30, 2024

    नई दिल्ली (New Delhi)। लोकप्रिय मेसेजिंग प्लेटफॉर्म (Popular messaging platforms) WhatsApp में यूजर्स की मांग और जरूरत के हिसाब से लगातार नए फीचर्स शामिल किए जाते है। इनमें से कई फीचर्स की जानकारी यूजर्स को नहीं होती और वहीं कुछ का वे इस्तेमाल शुरू नहीं करते। हम आपको 5 लेटेस्ट WhatsApp फीचर्स (5 latest WhatsApp features) की जानकारी देने जा रहे हैं, जिनका इस्तेमाल आप अभी शुरू कर सकते हैं।


    प्राइवेट मैसेज
    आप किसी भी ग्रुप में किसी खास व्यक्ति को प्राइवेट मैसेज भेज सकते हैं। यह मैसेज सिर्फ उस व्यक्ति को दिखेगा, जिसे आपकी ओर से भेजा गया है और बाकी ग्रुप मेंबर्स को नहीं दिखाई देगा।

    स्टेटस पर ऑडियो क्लिप
    नए फीचर के चलते अब आप स्टेटस पर 30 सेकंड तक की ऑडियो क्लिप लगा सकते हैं। यह टेक्स्ट और फोटो स्टेटस के मुकाबले एक मजेदार विकल्प है और आप मन की बात बाकियों तक पहुंचा सकते हैं।

    बिना नंबर सेव किए चैट
    आप किसी का नंबर सेव किए बिना उससे WhatsApp पर चैट कर सकते हैं। इसके लिए आपको उस व्यक्ति का QR Code स्कैन करना होगा, या उसे WhatsApp Link भेजना होगा। आप उसका नंबर चैट में भेजकर इसपर टैप करते हुए भी चैटिंग शुरू कर सकते हैं।

    होम स्क्रीन पर चैट शॉर्टकट
    किसी फेवरेट कॉन्टैक्ट को होम स्क्रीन पर शॉर्टकट के रूप में जोड़ने का विकल्प भी ऐप में मिलता है। इसके जरिए आप फेवरेट चैट को जल्दी और आसानी से खोल सकते हैं।

    चुनिंदा लोगों से प्रोफाइल फोटो छुपाएं
    आप चाहें तो अपनी प्रोफ़ाइल फ़ोटो कुछ खास लोगों से छिपा सकते हैं। इसके लिए आपको Privacy Settings में जाना होगा और उन कॉन्टैक्ट को चुनना होगा, जिनसे प्रोफाइल फोटो हाइड करनी है।

    अगर आपको किसी वजह से लेटेस्ट फीचर्स नहीं मिल रहे तो प्ले स्टोर या फिर ऐप स्टोर पर जाकर ऐप लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट करें। कुछ फीचर्स के रोलआउट का इंतजार भी करना पड़ सकता है।

    Share:

    'हमारे बारह' पर हुआ विवाद तो बढ़ी अन्नू कपूर की घबराहट, पुलिस से मांगी सुरक्षा

    Thu May 30 , 2024
    मुंबई (Mumbai)। अन्नू कपूर (Annu Kapoor) एक बार फिर अपनी फिल्म और इस फिल्म को लेकर हो रहे विवादों के चलते सुर्खियों में हैं। पिछले दिनों ही अभिनेता की अपकमिंग फिल्म ‘हमारे बारह’ (‘Our Twelve’) का टीजर जारी किया गया था, जिसे लेकर विवाद छिड़ गया है। सिर्फ आम लोगों में ही नहीं कुछ पॉलिटिकल […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved