• img-fluid

    नेहरू पार्क का पूरा कबाड़ा करने पर उतरा निगम

  • May 21, 2024


    पहले हरियाली खत्म कर कार्यालय बनाए और अब बना दी पार्किंग

    पूरे परिसर में ड्रेनेज और लाइट सुधारने वाली गाडिय़ों का अंबार

    इन्दौर। वर्षों पहले नेहरू पार्क (nehru park) के चप्पे-चप्पे पर हरियाली (Greenery) फैली हुई थी, लेकिन बाद में वहां स्मार्ट सिटी (smart City) के दफ्तर बने और उसके बाद फिर उद्यान Garden) का कबाड़ा (Junk) शुरू हो गया। अब कई जगह कार्यालय बन गए हैं और बड़े पैमाने पर वाहन (Vehicle) नेहरू पार्क परिसर में ही पार्क किए जा रहे हैं। उद्यान विभाग से लेकर ड्रेनेज विभाग और विद्युत विभाग की कई बड़ी गाडिय़ों का अंबार वहां दिनभर लगा रहता है।


    नेहरू पार्क को संवारने के नाम पर करोड़ों रुपए की राशि खर्च की गई और वहां जगह-जगह कई कार्य कराए गए थे, लेकिन 6 माह के अंतराल में ही स्थिति बदहाल हो गई। कई जगह टूटी इंटरलाकिंग टाइल्सें और बंद पड़ीं लाइटें वहां हुए कामों की पोल खोल रही हैं। अब नगर निगम के कई बड़े वाहनों का पूरे परिसर में अंबार लगा रहता है। वहां सडक़ से लेकर आसपास के मार्गों पर भी विभागों की गाडिय़ों के साथ-साथ अफसरों के वाहन पूरे परिसर में खड़े कर दिए जाते हैं। वहां सुबह-शाम घूमने आने वाले क्षेत्रीय रहवासियों ने भी अफसरों को वहां से वाहन हटवाने के लिए कहा था, क्योंकि पूरे परिसर में वाहनों का जमघट लगा रहता है। नगर निगम के कई खटारा वाहन झोनलों से लेकर निगम मुख्यालय में भी सडक़ के बाहर तक खड़े कर दिए जाते हैं, जिसके चलते यातायात व्यवस्था प्रभावित होती है। निगम के पास करीब 900 से ज्यादा छोटे-बड़े वाहनों का अंबार है। इनमें कई वाहन जब खराब होते हैं तो उन्हें अलग-अलग स्थानों पर लावारिस पटक दिया जाता है।

    Share:

    ड्रेनेज के लिए सडक़ें खोदीं, वाहन चालक तंग गलियों में फंसे

    Tue May 21 , 2024
    कलालकुई मस्जिद से पागनीसपागा जाने वाली सडक़ हुई बंद मुख्य मार्ग होने के कारण हो रही है यातायात की फजीहत भाट मोहल्ला की तंग गली में भी लगा रहता है दिनभर जाम इंदौर। बारिश (rain) के चलते नगर निगम (municipal corporation)  पुराने कामों को जैसे-तैसे पूरा कराने में जुटा है, वहीं कई क्षेत्रों में नए […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved