• img-fluid

    फिल्म ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ 28 मई को OTT प्लेटफॉर्म पर होगी रिलीज

  • May 21, 2024
    मुंबई (Mumbai) वीर सावरकर (Veer Savarkar) के जीवन पर आधारित फिल्म ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर (Swatantra Veer Savarkar)’ जल्द ही घर पर देखने के लिए उपलब्ध होगी। यह फिल्म 22 मार्च को हिंदी और मराठी भाषा में रिलीज हुई थी। अब यह फिल्म 28 मई को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी।

    फिल्म ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ 28 मई को जी5 पर रिलीज होगी। इस फिल्म में अंकिता लोखंडे ने सावरकर की पत्नी यमुनाबाई का किरदार निभाया है। डिजिटल रिलीज के बारे में रणदीप हुड्डा ने एक बयान में कहा, “मैं ज़ी 5 पर फिल्म स्वतंत्र वीर सावरकर के विश्व डिजिटल प्रीमियर का इंतजार कर रहा हूं। भारतीय सशस्त्र क्रांति के सबसे प्रभावशाली क्रांतिकारी पर फिल्म रिलीज करने के लिए उनकी 141वीं जयंती से बेहतर कोई दिन नहीं हो सकता।”



    उन्होंने कहा, “जब मैंने इस फिल्म पर काम करना शुरू किया तो मैंने इस प्रेरक नायक के बारे में बहुत कुछ सीखा। मैं चाहता हूं कि उनकी विरासत को मिटाने के लिए फैलाए गए झूठ के जवाब में यह फिल्म ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचे। मैं हर भारतीय से अनुरोध करता हूं कि वह भारतीय इतिहास की अज्ञात बातें जानने के लिए इस फिल्म को देखें और खुद तय करें कि वीर सावरकर वास्तव में नायक थे या नहीं।”

    फिल्म ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ के निर्माण के लिए निर्माताओं ने 20 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर कुल 31.23 करोड़ रुपये की कमाई की। एक इंटरव्यू में रणदीप हुड्डा ने कहा कहा था कि इस फिल्म के निर्माण के लिए उनके पिता ने पैसे खर्च किए और मुंबई में खरीदी गई संपत्ति बेच दी।

    Share:

    बुझो तो जाने — आज की पहेली

    Tue May 21 , 2024
    21 मई 2024 1. वैसे मैं हूं बेचारा, पर उलटा कर दो तो पालें। दीन दुखी हूं, दो अक्षर का, बतला दो तो जानूं। उत्तर. ….दीन 2. अन्त कटे तो मानव हूं, प्रथम कटे ‘नम’ हो जाऊं। मध्य काट तो ‘जम’ जाऊं, बोलो-मैं क्या कहलाऊं? उत्तर. ….जनम 3. प्रथम कटे, तो नया बनूं, अन्त काट […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved