• img-fluid

    इस दिन शुरू हो रहे नौतपा, 4 चीजों का दान चमका देगा किस्मत

  • May 19, 2024

    डेस्क: नौतपा गर्मियों के सबसे गर्म दिनों में गिना जाता है. इस समय भीषण गर्मी का प्रकोप रहता है जिससे हर कोई बेहाल और गर्मी से परेशान हो जाता है. बहुत जल्द नौतपा की शुरूआत होने वाली है. इस वर्ष 25 मई से नौतपा का आगाज हो रहा है. जो 2 जून तक रहेगा. इस दौरान सूर्य सबसे ज्यादा ऊर्जावान होते हैं. मान्यता है कि नौतपा में सूर्य देव रोहिणी नक्षत्र में जाते हैं और धरती के करीब रहते हैं. जिससे सूर्य की किरणें तेज और चुभने वाली हो जाती हैं. ऐसे में सभी को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है. नौतपा में कुछ चीजों का दान किया जाए तो व्यक्ति के जीवन में शुभ फलों की प्राप्ति होती है.


    1. नौतपे में करें जल का दान : नौतपा में जल दान का विशेष महत्व बताया गया है. मान्यता है ऐसा करने से पाप कटते हैं और मोक्ष के रास्ते खुलते हैं. साथ ही ग्रह भी शांत बने रहते हैं. अगर किसी की कुंडली में ग्रह का प्रभाव अशुभ है तो उन्हें नौतपा के समय जल दान करना चाहिए. मान्यता है जल दान से मानसिक शांति मिलती है.

    2. दही दान करें : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दही दान नौतपा में करना शुभ होता है. इससे पापों का नाश होता है. दही बेहद पवित्र माना जाता है. ऐसे में दही दान करने से लंबे समय से हो रहे रोगों से मुक्ति मिलती है और सेहत में सुधार होता है. दही का दान करने से देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और धन-समृद्धि में वृद्धि होती है.

    3. भोजन का दान : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नौतपा में भोजन दान करना बहुत शुभ माना जाता है. इससे ग्रह मजबूत होते हैं. इसके अलावा ऐसा करने से मां अन्नपूर्णा बेहद खुश होती हैं और जातक को शुभ फलों की प्राप्ति होती है.

    4. नौतपा में करें वस्त्र दान : नौतपा में वस्त्र दान करना अच्छा माना गया है. इससे शुभ परिणाम मिलते हैं. साथ ही परेशानी खत्म होती है. यहां तक कि जातक के जीवन में खुशहाली का आगमन होता है.

    Share:

    CM केजरीवाल BJP पर बोल रहे हमला, पर नहीं ले रहे हैं मालीवाल का नाम! जानें वजह

    Sun May 19 , 2024
    नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव अब अपने अंतिम पढ़ाव की ओर बढ़ रहा है, राजनीतिक सरगर्मियां अपने चरम पर हैं. लेकिन पिछले 3-4 दिन में मीडिया समेत देश की जनता का ध्यान चुनावों को छोड़कर दिल्ली में चल रहे स्वाति मालीवाल और बिभव कुमार मामले पर जा टिका है. कई दिन से चल रहे दिल्ली की […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved