• img-fluid

    UP: किसान के खाते में आए 100 अरब रुपए, बैंक के उड़े होश

  • May 18, 2024

    भदोही: उत्तर प्रदेश के भदोही से बहुत बड़ी खबर है जहां एक बंद खाते में अचानक से 100 अरब दिखने लगा. इस बात की जानकारी जब बैंक के कर्मचारियों तक पहुंची तो उनके भी होश उड़ गए. एकसाथ अचानक इतने ज्यादा रुपए आने के कारण अब खाते को सीज किया जाएगा.

    एनपीए किसान क्रेडिट कार्ड के बचत खाता में आए 99999495999.99 रुपये किस खाते और किस जरिए पहुंचा है? इसके विषय में बैंक के कर्मचारी जानकारी देने से बचते नजर आ रहे हैं. अचानक इतनी ज्यादा मात्रा में रुपयों का आ जाना बहुत से सवाल खड़े कर रहा है. अचानक से ऐसा होने के पीछे कोई बड़ी वजह सामने आ सकती है.

    यह पूरा मामला दुर्गागंज के अर्जुनपुर गांव के रहने वाले भानुप्रकाश बिंद का है. भानुप्रकाश का सुरियावां के पास में बैंक ऑफ बड़ौदा ग्रामीण बैंक का है. बीते दिनों 16 मई 2024 को अचानक भानु प्रकाश के बंद खाते में 99 अरब 99 करोड़ 94 लाख 95 हजार 999 रुपये धनराशि का मैसेज मोबाइल दिखने लगा. खेती करने वाले भानु प्रकाश को मोबाइल पर आने वाला मैसेज जब समझ नहीं आया तो उसने कुछ दूसरे लोगों से इसकी चर्चा की.


    जिस पर लोगों ने भानु प्रकाश को बताया कि तुम्हारे खाते में बहुत ढेर सारा रुपया किसी ने जमा किया है. भानु प्रकाश इतना सुन दंग रह गया. उसे इस बात का भरोसा नहीं हो रहा था. इस कारण वह अपने खाते वाले बैंक गया और उसने बैंक कर्मचारियों को इसकी सूचना दी. जब उसके खाते को चेक किया तो सचमुच इतनी राशि देखकर वह हैरान रह गया.

    वहीं प्रभारी बैंक मैनेजर आशीष तिवारी के मुताबिक, भानु प्रकाश बिंद का खाता केसीसी खाता था और उस खाते के माध्यम से उन्होंने खेत पर लोन ले रखा हुआ था. खाता NPA हो जाने के बाद ऐसा हुआ हो और इतनी बड़ी रकम एक साधारण खाते में आना ही बड़ी बात है. इतनी ज्यादा मात्रा में पैसे की जानकारी होने पर खाते को तत्काल होल्ड कर दिया गया है. बैंक मैनेजर से जब सवाल किया की लगभग 100 अरब रुपए कहां से आए है तो उन्होंने गोलमोल जवाब देते हुए फोन बंद कर दिया है.

    Share:

    राम जनार्दन मंदिर स्थित प्राचीन कृष्ण मंदिर धाराशायी हालत में

    Sat May 18 , 2024
    मध्य प्रदेश पुरातत्व विभाग द्वारा राज्य संरक्षित स्मारकों की उज्जैन में दुर्दशा-तालाब के पानी से मंदिर की नींव हुई कमजोर-झुकने लगा मंदिर उज्जैन। अवंतिका कालखंड क्षेत्र में हजारों वर्ष पुराने मंदिर भी हैं जिनकी ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है और कुछ तो बिल्कुल गिराऊ हालत में है। प्राचीन नगरी उज्जैन में पुरातत्व के […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved