• img-fluid

    दिल्ली से बेंगलुरु जा रही फ्लाइट में लगी आग, एयरपोर्ट पर इमरजेंसी का ऐलान

  • May 17, 2024

    नई दिल्ली। फ्लाइट (flight) में आग लगने के बाद दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर इमरजेंसी का ऐलान किया गया है। बताया जा रहा है कि दिल्ली से बेंगलुरु जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान 807 में आग लगने की बात सामने आई थी। शाम करीब 5:52 बजे इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पूरी तरह इमरजेंसी का ऐलान कर दिया गया। बताया जा रहा है कि एसी यूनिट में आग लगने की बात प्रबंधन को पता लगी थी। विमान में 175 लोग सवार थे। हालांकि फ्लाइट के शाम 6 बजकर 38 बजे सुरक्षित लैंड होने की बात सामने आई है।

    एयर इंडिया की 807 फ्लाइट में आग लगने से पहले भी कई ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं। अमेरिका में इस साल 19 जनवरी को एक प्लेन में आग लग गई थी। जिसके बाद बोइंग 747-8 को आपातकाल में लैंड करवाया गया था। ये विमान एटलस एयर का था। जो भारी माल लेकर जा रहा था। इसके टेकऑफ करते ही आग लग गई थी। लेकिन चालक दल की सूझबूझ से हादसा बचा लिया गया था। कंपनी की ओर से कहा गया था कि कुछ तकनीकी खामियों के कारण आग लगी थी।


    जापान में भी इस साल 2 जनवरी को ऐसा ही हादसा सामने आया था। जब एक विमान में लैंड करते समय आग लग गई थी। टोकियो एयरपोर्ट पर घटना के बाद इसकी जांच की गई थी। हालांकि दुर्घटना के सटीक कारणों का पता नहीं लग सका था। अधिकारियों के अनुसार विमान में आग किसी और विमान के साथ टक्कर के बाद लगी थी। कई रिपोर्ट इसको लेकर सामने आई थी। वीडियो भी वायरल हुए थे, जिसमें विमान की खिड़कियों से आग निकलती दिखी थी। ये जेएल-516 फ्लाइट थी। जो न्यू चिटोस एयरपोर्ट से रवाना हुई थी। इस फ्लाइट को हानेडा जाना था।

    Share:

    UP-MP समेत 6 राज्यों में कब तक चलेगी लू? 3 राज्यों में भारी बारिश की आशंका, IMD ने जारी किया अलर्ट

    Fri May 17 , 2024
    नई दिल्ली: देश के कुछ राज्य इस समय भीषण गर्मी (extreme heat) की चपेट में हैं. इनमें यूपी, बिहार, दिल्ली, राजस्थान, झारखंड, पंजाब, हरियाणा और मध्य प्रदेश (UP, Bihar, Delhi, Rajasthan, Jharkhand, Punjab, Haryana and Madhya Pradesh) हैं. इन राज्यों में सुबह से ही सूरज आग उगल रहा है. दिन में लोगों का घर से […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved