• img-fluid

    ‘कर्नाटक में कांग्रेस ने रातोंरात मुस्लिमों को बनाया ओबीसी’, PM मोदी ने लगाया बड़ा आरोप

  • May 17, 2024

    हमीरपुर: लोकसभा चुनाव के चार चरणों की वोटिंग समाप्त हो चुकी है. बीजेपी 400 सीटों का लक्ष्य हासिल करने को लेकर देशभर में चुनाव प्रचार कर रही है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने आरक्षण मुद्दे को लेकर भी विपक्षी पार्टी पर कई आरोप लगाए. पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस आरक्षण खत्म कर रही है और समाजवादी पार्टी उसका साथ दे रही है.

    रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर ने धर्म के आधार पर आरक्षण देने का विरोध किया था. उन्होंने आरोप लगाया, “कर्नाटक में जितने भी मुस्लिम हैं कांग्रेस ने उन सब को रातोंरात ओबीसी बना दिया. एक ठप्पा मारके सबका कागज निकाल दिया. इसका असर ये हुआ कि जो पिछड़ों का आरक्षण था उसमें वो (मुस्लिम) आ गए और सारा डाका डालकर ले गए. कांग्रेस यही मॉडल पूरे देश में  लागू करना चाहती है.”


    पीएम मोदी ने आरोप लगाया, “समाजवादी पार्टी और कांग्रेस एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण छीनना चाहती है. सपा तो दिन-रात पिछडों क राजनीति करती है… ये लोग कर्नाटक पर कुछ नहीं बोल रहे हैं. कांग्रेस एससी ,एसटी और ओबीसी का आरक्षण मुस्लिम को दे रही है. सपा और कांग्रेस वोट जिहाद वाले को आपकी संपति बांट देगी.”

    रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “आपको समाजवादी पार्टी और कांगेस से सावधान करने आया हूं. उन्हें यह स्वीकर नहीं है कि दलित और पिछड़े को सम्मान मिले. पिछली सरकारें कहती थीं कि बुंदेलखंड तो बीहड़ है. वहां कौन जाएगा? मैं कहता हूं, बुंदेलखंड वीरता और विकास की धरती है. यहां कौन नहीं आएगा. बुदेलखंड कह रहा फिर एक बार मोदी सरकार.”

    रैला को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, आप सबके बीच आने से पहले मैंने स्वामी ब्रह्मानंद जी को भी प्रणाम किया. स्वामी ब्रह्मानंद जी जैसे महान सेनानी, महान राष्ट्र संत का अमृत महोत्सव के दौरान हम सबने पुण्य स्मरण किया था. हमारी सरकार ने उनके योगदान को इतिहास में दर्ज किया, लेकिन पिछली सरकारों ने उन्हें कभी सम्मान नहीं दिया. वो सारा श्रेय केवल एक शाही परिवार को देना चाहते थे.”

    Share:

    पुतिन और जिनपिंग की मुलाकात से बौखलाया अमेरिका, बीजिंग को दी धमकी

    Fri May 17 , 2024
    नई दिल्ली: रूस के राष्ट्रपति निर्वाचित होने के बाद व्लादिमीर पुतिन अपने पहले विदेश दौरे चीन पर हैं. इस दौरान व्लादिमीर पुतिन और शी जिनपिंग के बीच बैठक हुई. इस बैठक के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका नाराज हो गया है. अमेरिका ने बीजिंग पर हमला बोलते हुए कहा देश के पास ‘दोनों तरीके’ नहीं हो […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved