• img-fluid

    ‘स्कैम’ के तीसरे पार्ट में हंसल मेहता बताएंगे सुब्रत रॉय के घोटाले की कहानी

  • May 20, 2024
    मुंबई (Mumbai) धमाकेदार वेब सीरीज ‘स्कैम 1992’ और (Scam 2003) ‘स्कैम 2003’ के बाद निर्देशक हंसल मेहता सुब्रत रॉय (Subrata Roy) के घोटाले की कहानी बताने जा रहे हैं। 2010 में सामने आया यह 25 हजार करोड़ रुपये का घोटाला था। हंसल मेहता (Hansal Mehta)  इस वेब सीरीज में सहारा के सुब्रत रॉय घोटाले पर टिप्पणी करेंगे। कुछ महीने पहले लंबी बीमारी के बाद सुब्रत रॉय का निधन हो गया था।


    हंसल मेहता ने वेब सीरीज ‘स्कैम 1992’ में हर्षद मेहता का स्टॉक मार्केट घोटाला और ‘स्कैम 2003’ में अब्दुल तेलगी का स्टांप पेपर घोटाला दिखाया था। इन घोटालों की उत्पत्ति, इसके दायरे, घोटालों के कारण होने वाले राजनीतिक नतीजों पर प्रकाश डाला गया। अब हंसल मेहता सुब्रत रॉय के घोटाले की कहानी बताने जा रहे हैं। हंसल मेहता ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए घोटालों की अगली सीरीज का ऐलान किया।हंसल मेहता ने इस वेब सीरीज का पोस्टर लॉन्च किया। यह वेब सीरीज जल्द ही ओटीटी प्लेटफॉर्म सोनी लिव पर रिलीज होगी। हंसल मेहता ने अपनी वेब सीरीज का नाम ‘स्कैम 2010: द सुब्रत रॉय सागा’ रखा है। हंसल मेहता की आने वाली वेब सीरीज स्कैम 2010 तमल बंदोपाध्याय की किताब ‘सहारा: द अनटोल्ड स्टोरी’ पर आधारित है। सुब्रत रॉय पर 25 हजार करोड़ का घोटाला करने का आरोप है।सुब्रत रॉय सहारा ग्रुप ऑफ बिजनेस के संस्थापक थे। यह किताब सुब्रत रॉय के खिलाफ चिट-फंड धांधली से लेकर फर्जी निवेशकों तक के आरोपों से संबंधित है। सुब्रत रॉय को निवेशकों से धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। रॉय दो साल से अधिक समय तक जेल में रहे। बाद में उन्हें 2016 में पैरोल पर रिहा कर दिया गया।

    Share:

    Lok Sabha Election: चुनाव में वंशवादी बैकग्राउंड के प्रत्‍याशी ज्‍यादा, BJP-कांग्रेस के उम्मीदवार करोड़पति

    Mon May 20 , 2024
    नई दिल्‍ली(New Delhi) । लोकसभा चुनाव(Lok Sabha Elections) में 5वें चरण का मतदान (vote)सोमवार को होने जा रहा है। 350 से ज्यादा सीटों और हजारों उम्मीदवारों(candidates) की किस्मत इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन(electronic voting machine) यानी EVM में कैद हो गई है। इसी बीच प्रत्याशियों से जुड़ा दिलचस्प आंकड़ा सामने आया है, जिसके मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved