• img-fluid

    PM मोदी के खिलाफ वाराणसी के चुनावी मैदान में सात उम्‍मीदवार, 41 लोगों ने किया था नामांकन

  • May 16, 2024

    वाराणसी (Varanasi) । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की सीट वाराणसी (Varanasi seat) पर नामांकन पत्रों (Nomination Letter) की जांच में 41 में से 33 प्रत्याशियों (Candidates) के पर्चे खारिज हो गए हैं। पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस-बसपा समेत अब सात प्रत्याशी मैदान में बचे हैं। चार दिनों तक नामांकन नहीं दाखिल करने का आरोप लगाकर हंगामा करने वाले स्टैंड अप कामेडियन श्याम रंगीला का पर्चा भी खारिज हो गया है। उनक पर्चे में कई कमियां पाई गई हैं। भाजपा और कांग्रेस के डमी प्रत्याशियों का भी पर्चा रद हो गया है। भाजपा से पूर्व विधायक सुरेंद्र नारायण और कांग्रेस की तरफ से यूपी प्रदेश अध्यक्ष अजय राय की पत्नी रीना राय ने डमी प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया था। वाराणसी में 17 मई तक अभी नाम वापस लेने का समय है। अगर किसी ने नाम वापस नहीं लिया तो मैदान में कुल आठ प्रत्याशी ही रह जाएंगे।


    इसमें भाजपा से प्रधानमंत्री मोदी, कांग्रेस से अजय राय, बसपा से अतहर जमाल लारी, युग तुलसी पार्टी से कोलीशे्टी शिवकुमार, अपना दल कमेरावादी से गगन प्रकाश, राष्ट्रीय समाजवादी जनक्रांति से पारस नाथ केशरी का पर्चा सही मिला है। दो निर्दल दिनेश कुमार यादव और संजय कुमार तिवारी का पर्चा भी सही मिला है।

    वाराणसी में 41 प्रत्याशियों ने कुल 55 पर्चे भरे थे। एक कैंडिडेट एक से अधिक पर्चे भरते हैं। जैसे पीएम मोदी और अजय राय ने चार-चार सेट में पर्चा भरा था। शिवकुमार ने भी चार सेट में पर्चा भरा था। कुल 55 पर्चों में कुल 17 स्वीकार हुए हैं और 38 रद किए गए हैं। वाराणसी में एक जून को वोटिंग है। 4 जून को पूरे देश के साथ यहां भी वोटों की गिनती होगी। प्रधानमंत्री मोदी के उतरने के कारण वाराणसी देश का सबसे ज्यादा चर्चित लोकसभा सीट है। यूपी में चार चरणों की वोटिंग हो चुकी है। पांचवें चरण में 20 मई और छठे में 25 मई को वोटिंग होगी। इसके बाद अंतिम चरण में वाराणसी में एक जून को वोटिंग होगी।

    Share:

    Monsoon Update: केरल में दक्षिण-पश्चिमी मॉनसून की शुरुआत, होगी बारिश; मौसम विभाग ने चेताया

    Thu May 16 , 2024
    नई दिल्‍ली (New Delhi)। भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) ने भविष्यवाणी (Prediction)की है कि इस साल मॉनसून के सीजन (monsoon season)की शुरुआत जल्द ही हो जाएगी। आईएमडी ने अपने पूर्वानुमान (Forecast)में इसकी तारीख की भी घोषणा (date also announced)कर दी है। आईएमडी की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण-पश्चिमी मॉनसून की शुरुआत केरल में 31 […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved