• img-fluid

    शहर में बादल, बिजली, बारिश और 56 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवाएं

  • May 15, 2024

    • आज भी इंदौर में बारिश और तेज हवाओं की चेतावनी के साथ यलो अलर्ट

    इंदौर। शहर में कुछ दिनों से बदले मौसम से गर्मी में भी बारिश जैसा मौसम बन गया है। कल शाम को तेज आंधी चली और बादल छाने के साथ ही खूब बिजली चमकी, वहीं पूरे शहर में बारिश देखने को मिली। इस बदले हुए मौसम के कारण गर्मी का असर भी कम हुआ। आज भी सुबह से आसमान पर बादलों का कब्जा है। मौसम विभाग ने आज भी इंदौर में बारिश और तेज हवाओं को लेकर अलर्ट जारी किया है।

    विमानतल स्थित मौसम केंद्र के मुताबिक कल दिन का अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री रहा, जो सामान्य से 2 डिग्री कम था। वहीं रात का न्यूनतम तापमान 24.6 डिग्री रहा, जो सामान्य, लेकिन परसों रात की अपेक्षा 1.6 डिग्री ज्यादा था। इस दौरान कुल 0.1 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। वहीं रीगल पर बारिश का आंकड़ा 3 मिलीमीटर तक पहुंचा। शाम को चली आंधी में हवा की अधिकतम रफ्तार 56 किलोमीटर प्रतिघंटे तक पहुंची।


    हवा की दिशा पश्चिमी व उत्तर-पश्चिमी रही। मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि प्रदेश के आसपास सक्रिय चार सिस्टम्स के कारण मौसम बिगड़ा हुआ है। आज भी इसका असर बना रहेगा। इस दौरान तेज हवाएं और बारिश देखने को मिलेगी। कल से तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी, जो आने वाले दिनों में लगातार जारी रहेगी।

    Share:

    तैयार हुआ महाराजवाड़ा का सैंपल रूम, तीन महीने में नया होटल तैयार करने का टारगेट

    Wed May 15 , 2024
    इंदौर। पर्यटन विभाग (tourism department) के इंदौर रीजन के अंतर्गत आने वाले उज्जैन (ujjain) में पर्यटन विकास निगम के महाराजवाड़ा (Maharajwada) में तैयार हो रहे एक और होटल (hotel) का सैंपल रूम (sample room) बनकर तैयार है। अब जल्द ही यहां विभाग की टीम निरीक्षण के लिए पहुंचेगी। विभाग ने यहां का काम कर रहीं […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved