• img-fluid

    ‘मेरे घर के पास सब मुस्लिम परिवार, हमारे घर पर भी मनती है ईद’- PM मोदी

  • May 14, 2024

    नई दिल्ली: पीएम मोदी ने मुस्लिमों के साथ अपने रिश्ते और गोधरा समेत कई मुद्दों पर अपनी प्रतिक्रिया दी. पीएम मोदी ने कहा कि मेरे घर के पास मुस्लिम परिवार रहते हैं और हमारे घर पर ईद भी मनती है.

    प्रधानमंत्री मोदी ने न्यूज18 को दिए एक इंटरव्यू में यह बात कही. पीएम मोदी ने कहा, ”मेरे पड़ोस में बहुत सारे मुस्लिम परिवार रहते हैं. मेरे घर पर ईद के दिन खाना नहीं बनाया जाता था, क्योंकि सभी मुस्लिम परिवारों के यहां से मेरे घर आना आता था. मैं उस परिवार से आता हूं, जहां मुहर्रम के अवसर पर भी परिक्रमा करने की अनुमति थी. आज भी मेरे बहुत सारे दोस्त मुस्लिम हैं.”


    पीएम मोदी ने गोधरा का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा कि साल 2002 में गोधरा के बाद मेरी छवि खराब कर दी गई. मैंने हकीकत जानने के लिए 30 कार्यकर्ताओं की एक टीम बनाई, जो बातचीत कर सर्वे करते थे. पीएम ने कहा कि अहमदाबाद में माणिक चौक नाम से एक जगह है, जहां सारे व्यापारी मुस्लिम हैं, लेकिन खरीदार हिंदू है. यहां काफी तादात में भीड़ होती है और पैदल चलने तक की जगह नहीं होती. मैंने उसी मार्केट में सर्वे कराया और लोगों से जानकारी ली. और सभी लोगों ने अलग-अलग बाते बताई. एक ने कहा कि मोदी के आने के बाद मेरा बच्चा स्कूल जाने लगा. बच्चे की मां इतनी खुश थी कि मोदी के आने के बाद बच्चों का जीवन बदल गया.

    इस दौरान पीएम मोदी ने मुस्लिम महिला का किस्सा सुनाया. उन्होंने कहा कि एक मुस्लिम महिला मेरे पास आई और उन्होंने मुझे बहुत बधाई दी. महिला ने कहा कि आपने जोहापुरी में जो काम किया है, वह बहुत सराहनीय है. क्योंकि वहां कुछ लोग बिजली चोरी करके हमको बेचते थे और इसके बदले में उन्हें पैसे देने पड़ते थे. अब रोजाना बिजली आती है और कोई दादागिरी भी नहीं होती है.

    Share:

    AAP ने माना स्वाति मालीवाल के साथ हुई थी बदसलूकी , केजरीवाल करेंगे कड़ी कार्रवाई

    Tue May 14 , 2024
    नई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के दफ्तर में स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) के साथ बदसलूकी (misbehavior) की घटना पर आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने संज्ञान लिया है और कहा कि इस मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने स्वाति मालीवाल के साथ हुई बदसलूकी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved