• img-fluid

    राफा में इजरायली हमले में अब लेजर वेपन का इस्तेमाल, गाजा में घर को बनाया निशाना

  • May 13, 2024


    तेल अवीव: इजरायल (Israel) ने एक बार फिर गाजा (Gaza) में अपने हमले (attack) तेज करते हुए राफा की तरफ रुख किया है। इजरायल ने लोगों से राफा (Rafah) को खाली करने का आदेश जारी करते हुए कहा है कि ये हमास का आखिरी गढ़ है। युद्ध के राफा की तरफ बढ़ने के साथ ही एक नए हथियार की भी एंट्री हुई है। इजरायल की ओर से लेजर वैपन (Laser weapon) का इस्तेमाल करते हुए उत्तरी गाजा में एक घर को निशाना बनाया गया। द सन की रिपोर्ट में ऐसी तस्वीरें दिखाई गई हैं, जिसमें एक लेजर लाइट से एक घर को निशाना बनाते हुए दिखाया गया है। ये लेजर लाइट जैसा हथियार एक घर से टकरा रहा है।


    लेजर लाइट स्ट्राइक की ये घटना राफा में इजरायली हमले तेज होने के बाद सामने आई है। इजरायल के राफा में हवाई और जमीनी हमले में 19 लोगों की मौत हुई है और कम से कम इतने ही लोग घायल हुए हैं। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इजरायल के सैन्य अभियान में मरने वाले फिलिस्तिनियों की संख्या 35,000 के आंकड़े को पार कर गई है।

    नेतन्याहू ने कही लड़ाई जारी रखने की बात
    राफा में इजरायल के हमले का अमेरिका और ब्रिटेन जैसे सहयोगियों ने भी विरोध जताया है। एक और अमेरिका ने सैन्य सहायता रोकने का निर्णय लिया है तो वहीं ब्रिटेन के विदेश सचिव डेविड कैमरन ने कहा है कि लोगों की सुरक्षा की योजना के बिना इजरायल का राफा में हमला करना गलत होगा। उन्होंने कहा कि राफा में एक बड़ा हमला करने से पहले बिल्कुल स्पष्ट योजना होनी चाहिए कि आप कैसे लोगों की जान बचाते हैं। आप कैसे सुनिश्चित करते हैं कि उन्हें भोजन मिले और उनके पास दवा और आश्रय हो।

    इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि पश्चिम से सहायता की कमी उन्हें चिंतित नहीं करती है। वह हमास के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे। उन्होंने कहा, ‘अगर हमें अकेले खड़ा होना है तो हम अकेले ही खड़े रहेंगे। अगर हमें केवल अपने नाखूनों से लड़ना है, तो हम ये भी करेंगे लेकिन हमास के खात्मे तक रुकेंगे नहीं।’

    Share:

    शिप्रा में गंदा पानी मिलने से रोकने के लिए सांवेर में 29 करोड़ के सीवरेज कार्य

    Mon May 13 , 2024
    मानिटरिंग सेल की निगरानी में होंगे इन्दौर और सांवेर के कार्य इन्दौर। शिप्रा नदी के शुद्धिकरण के लिए इन्दौर और सांंवेर में बड़े पैमाने पर आने वाले दिनों में कार्य शुरू होना हैं। इसके लिए पूरा प्रोजेक्ट तैयार किया जा रहा है। इन्दौर में भी कई स्थानों पर कार्य होना है। इसके साथ-साथ सांवेर में […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved